Bihar Elections: 23 अक्टूबर से ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे PM Modi, नीतीश भी रहेंगे साथ

  • Bihar Assembly Elction को लेकर चुनावी रैलियों का दौर जारी
  • PM Narendra Modi 23 अक्टूबर से बिहार में करेंगे 12 रैली

By: Mohit sharma

Updated: 16 Oct 2020, 04:04 PM IST

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव ( bihar assembly election ) को लेकर सियासी रैलियों ( Modi Rally ) और जन सभाओं का दौर जारी है। भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) और कांग्रेस ( Congress ) समेत सभी दल अपने उम्मीदवारों के पक्ष में माहौल बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इस क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) बिहार में 23 तारीख से ताबड़तोड़ रैलियां करने जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार पीएम मोदी ( PM Modi ) विधानसभा चुनाव के लिए बिहार में 12 रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी की पहली रैली 23 अक्टूबर को सासाराम में होगी।

Bihar Election: JP Nadda की हुंकार, गरीबों की मदद के लिए 56 इंच का सीना जरूरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार चुनाव में 12 रैली करेंगे

भारतीय जनता पार्टी की ओर से महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को बिहार की राजधानी पटना में एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इस दौरान फडणवीस ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार चुनाव में 12 रैली करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री द्वारा की जाने वाली सभी रैलियां राजग की होगी, जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत सहयोगी पार्टियों के नेता भी शामिल होंगे।

BJP ज्वाइन करने वाली Actress Khushbu Sundar को जानें क्यों मांगनी पड़ी माफी? जानें पूरा मामला

23 अक्टूबर को सासाराम में रैली

फडणवीस ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि 23 अक्टूबर को सासाराम में रैली को संबोधित करने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी दिन गया व भागलपुर में अलग-अलग चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। जिसके बाद पीएम मोदी 28 अक्टूबर को बिहार के दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में रैली को संबोधित करेंगें। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी एक नवंबर को छपरा, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर और तीन नवंबर को पंश्चिमी चंपारण, सहरसा और अररिया के फारबिसगंज में चुनावी रैलियां करेंगे।

Weather Update: महाराष्ट्र में मौसम विभाग का अलर्ट, तेलंगाना में अब तक 30 लोगों की मौत

243 सदस्यीय विधानसभा का तीन चरणों में चुनाव

आपको बता दें कि बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा का तीन चरणों में चुनाव कराया जाना तय हुआ है। चुनावी कार्यक्रम के अनुसार 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को मतदान कराया जाएगा, जबकि मतगणना 10 नवंबर को होगी। पहले चरण में 28 नवंबर को 71 विधानसभा सीटों के लिए मतदान रखा गया है। वहीं, दूसरे चरण में तीन नवंबर को 94 सीटों के लिए मतदान कराया जाएगा। इसके बाद चुनाव के अंतिम चरण में सात नवंबर को 78 सीटों के लिए मतदान संपन्न होगा।

bihar assembly election Bihar Assembly Elections Bihar Election
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned