नीतीश कुमार ने सरकार बनाने का दावा किया पेश, कल लेंगे सीएम पद की शपथ, सुशील मोदी होंगे विधानमंडल दल के नेता

  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में चुने गए नेता।
  • राज्यपाल के सामने आज सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

By: Dhirendra

Updated: 15 Nov 2020, 02:37 PM IST

नई दिल्ली। बिहार चुनाव परिणाम आने के बाद अब सरकार गठन को लेकर जोड़तोड़ जारी है। इस बीच एनडीए विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार को नेता घोषित कर दिया गया है। इससे पहले जेडीयू के विधायकों ने एक बैठक में सीएम नीतीश कुमार को अपना नेता चुना था। थोड़ी देर में नीतीश कुमार राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। इस बात का भी फैसला हो गया है कि नीतीश कुमार सातवीं बार सीएम बनेंगे। साथ ही सुशील कुमार मोदी डिप्टी सीएम पद पर बने रहेंगे।

एनडीए विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार राजभवन सरकार बनाने का दावा पेश करने पहुंच गए हैं। नीतीश कुमार कल सीएम पद की शपथ लेंगे। इसके अलावा सुशील मोदी विधानमंडल दल के नेता और डिप्टी सीएम होंगे।

आरजेडी सांसद मनोज झा बोले - नीतीश कुमार को सीएम बनाना जनादेश का अपमान

बता दें कि कुछ देर पहले एनडीए विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पटना पहुंचे थे। एनडीए की बैठक में राजनाथ सिंह के साथ महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी बैठक में शामिल हुए।

देर से पटना पहुंचे राजनाथ सिंह

एनडीए की बैठक से पहले बीजेपी विधायक दल की बैठक होने वाली थी लेकिन रक्षामंत्री राजनाथ सिंह देर से पटना पहुंचे। विलंब की वजह से कुछ देर के लिए बीजेपी विधायकों की बैठक को टाल दिया गया था। राजनाथ सिंह के पटना पहुंचने के तत्काल बाद उनकी अध्यक्षता में एनडीए की विधायक दल की बैठक हुई और नीतीश कुमार को एनडीए का नेता चुन लिया गया।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned