scriptबिहार: CM नीतीश कुमार के आवास पर JDU की बड़ी बैठक, PK नहीं होंगे शामिल! | Bihar: JDU Big Meeting Held On CM Nitish Kumar Residence | Patrika News

बिहार: CM नीतीश कुमार के आवास पर JDU की बड़ी बैठक, PK नहीं होंगे शामिल!

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2020 04:59:08 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

बिहार ( Bihar ): 28 जनवरी को CM नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) के आवास पर JDU की बड़ी बैठक
जेडीयू की बैठक में शामिल नहीं होंगे पार्टी उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ( Prashant Kishor )

JDU Big Meeting Held On CM Nitish Kumar Residence

CM नीतीश कुमार के आवास पर JDU की बड़ी बैठक।

नई दिल्ली। बिहार ( Bihar ) में विधानसभा चुनाव ( Vidhan Sabha Chunav ) से पहले सियासत गरमाई हुई है। खासकर, जेडीयू ( JDU ) उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ( Prashant Kishor ) और बीजेपी ( BJP ) के बीच जुबानी जंग लगातार जारी है। इतना ही नहीं पीके अपरोक्ष रूप से पार्टी के मुखिया और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) पर भी तंज कस रहे हैं। वहीं, 28 जनवरी को सीएम नीतीश कुमार के आवास पर जेडीयू की बड़ी बैठक होने वाली है। लेकिन, खबर यह आ रही है कि इस बैठक में प्रशांत किशोर शामिल नहीं होंगे।
जानकारी के मुताबिक, 28 जनवरी को एक अणे मार्ग स्थित सीएम नीतीश कुमार के आवास पर बड़ी बैठक होगी। इस बैठक में जेडीयू के सभी सांसद, विधायक और पार्टी के तमाम पदाधिकारी भी शामिल होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेडीयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर इस बड़ी बैठक में शामिल नहीं होंगे। अगर पीके इस बैठक में शामिल नहीं होते हैं तो राजनीति में इसे बड़े संकेत के तौर पर देखा जा रहा है। कुछ राजनीतिक जानकारों का कहना है कि बीते दिनों प्रशांत किशोर द्वारा की गई कुछ टिप्पणियों से न सिर्फ पार्टी असहज महसूस कर रही है, बल्कि स्वयं नीतीश कुमार भी कई बार दुविधाजनक स्थिति झेल चुके हैं। ऐसे में प्रशांत किशोर का बैठक से बाहर रहना जेडीयू और बिहार की राजनीति के लिए अहम बात होगी।
कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो दिल्ली में बीजेपी-जेडीयू के साथ चुनाव लड़ने से प्रशांत किशोर और पवन वर्मा नाराज चल रहे हैं। इतना ही नहीं दिल्ली चुनाव के लिए जेडीयू के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में भी पीके और पवन वर्मा को शामिल नहीं किया गया है। जबकि, हाल ही में संपन्न हुए झारखंड विधानसभा चुनाव में पीके को काफी जिम्मेदारी दी गई थी। वहीं, बीते 22 और 23 जनवरी को राजगीर में जेडीयू का दो दिन का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया, लेकिन उस शिविर से पीके गायब रहे। जबकि पिछली बार प्रशांत किशोर ने पार्टी वर्करों को प्रशिक्षित किया था। हालांकि, अभी तक खुलकर सच्चाई सामने नहीं आई है। लेकिन, प्रशांत किशोर को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो