बिहार में सीट बंटवारे से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा, प्रभारी ने सार्वजनिक मांगी माफी

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में बुलाई गई चुनाव समिति की बैठक से पहले जमकर हंगामा किया। आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने अखिलेश सिंह के पुत्र को रालोसपा की सीट पर टिकट मिलने पर एतराज जताया

By: Prashant Jha

Updated: 04 Apr 2019, 08:41 PM IST

पटना: लोकसभा चुनाव होने में अब कुछ ही दिनों का वक्त बचा हुआ है। 11 अप्रैल को पहले चरण का मतदान शुरू हो जाएगा। लेकिन बिहार में महागठबंधन के प्रमुख घटक दल कांग्रेस में सीट बंटवारे से असंतुष्ट कार्यकर्ताओं का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। मनपसंद सीटें नहीं मिलने से कार्यकर्ता लगातार विरोध कर रहे हैं। कांग्रेस दफ्तर में धक्का मुक्की तक का माहौल मच गया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में बुलाई गई चुनाव समिति की बैठक से पहले जमकर हंगामा किया। यहां तक की बैठक में कांग्रेस के कई विधायक भी नहीं पहुंचे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक औरंगाबाद सीट हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के खाते में चले जाने के कारण वहां के कांग्रेस कार्यकर्ता नाराज हैं, और वे अपना विरोध जता रहे हैं। विरोध कर रहे लोगों ने आरोप लगाया कि कांग्रेस का टिकट बेचा गया। आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने कहा कि सांसद अखिलेश सिंह के पुत्र को रालोसपा की सीट पर टिकट कैसे मिल गया!

शक्ति सिंह गोहिल ने माफी मांगी

बाद में गोहिल ने मामले को संभालते हुए कहा, "कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को परेशानियां हुई हैं, दुख हुआ है। इसको लेकर मुझे सरेआम माफी मांगने में कोई हर्ज नहीं है। मैं माफी मांगता हूं।" इससे पहले, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने यहां कहा कि सीट बंटवारे में कांग्रेस के साथ न्याय नहीं हुआ है। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सदानंद सिंह ने कहा कि महागठबंधन में सीटों को लेकर कांग्रेस के साथ न्याय नहीं हुआ है। उन्होंने कहा, "ये बातें मैंने 25 बार कही हैं। हालांकि अब इसका कोई महत्व नहीं है, जो होना था वह हो चुका है। मैंने सभी बातें आलाकमान को बता दी थी, निर्णय तो उन्हीं को लेना है।"

कांग्रेस सांसद अखिलेश सिंह के बेटे को मिला टिकट

कांग्रेस के सांसद अखिलेश सिंह के पुत्र आकाश सिंह को रालोसपा से टिकट दिए जाने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने खुलकर कुछ भी नहीं कहा। हालांकि उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि महागठबंधन में सीट बंटवारे में कांग्रेस के साथ इंसाफ नहीं हुआ है।"

Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned