scriptबिहार की मंत्री बीमा भारती की फिसली जुबान, बोलीं- 1985 में लागू हुआ संविधान | Bihar minister Bima Bharti said Constitution implement in 1985 | Patrika News

बिहार की मंत्री बीमा भारती की फिसली जुबान, बोलीं- 1985 में लागू हुआ संविधान

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2020 07:41:05 am

Submitted by:

Prashant Jha

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ यह वीडियो
पूर्णियां से जेडीयू की हैं विधायक
पत्रिका डॉट कॉम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता

 

bihar minister

नई दिल्ली। बिहार की मंत्री बीमा भारती का रविवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कह रही हैं कि देश का संविधान 1985 में लागू हुआ था। एक बार अटकने के बाद उसमें सुधार करते हुए उन्होंने कहा कि देश में संविधान 1955 में लागू हुआ। बीमा भारती बिहार सरकार में गन्ना मंत्री हैं। वे समस्तीपुर जिले की प्रभारी मंत्री भी हैं।

बताया जा रहा है कि यह वीडियो समस्तीपुर का है, जहां पटेल मैदान में मंत्री ध्वाजारोहन के बाद लोगों को संबोधित कर रही थीं। बीमा भारती बिहार सरकार में गन्ना मंत्री हैं और वह समस्तीपुर जिले की प्रभारी मंत्री भी हैं।

ये भी पढ़ें: पद्म पुरस्कारों का ऐलान, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज को मरणोपरांत पद्म विभूषण सम्मान

पत्रिका डॉट कॉम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता

वायरल वीडियो में बीमा भारती गणतंत्र दिवस के बारे में कह रही हैं, “हमारा संविधान 1985 में लागू हुआ था। वर्ष 1955 में संविधान लागू हुआ था, इसी मौके पर हमलोग गणतंत्र दिवस मनाते हैं।” हालांकि, पत्रिका डॉट कॉम इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली विधानसभा चुनाव: भाजपा को बड़ा झटका, 4 बार विधायक रहे हरशरण सिंह बल्ली ‘आप’ में शामिल

पूर्णियां के रुपौली विधानसभा क्षेत्र से जद (यू) की विधायक हैं भारती

मंत्री बीमा भारती वीडियो में कह रही हैं कि “संविधान को लागू करने में बापू की अहम भूमिका रही। उनको हमलोग श्रद्धापूर्वक याद करते हैं। संविधान को बनाने में डॉ राजेंद्र प्रसाद और बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर का अहम योगदान है। आज हमलोग उनके बताए रास्ते पर चलने का प्रयास कर रहे हैं।”

बीमा भारती पूर्णियां जिले के रुपौली विधानसभा क्षेत्र से जद (यू) की विधायक हैं। गौरतलब कि देश का संविधान 26 जनवरी, 1950 को लागू किया गया था। इसी के उपलक्ष्य में देश में हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाया जाता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो