scriptबिहारः गृहमंत्री ने काली मंदिर में की शक्ति पूजा, लालू बोले- रिटायर हो गए हैं अमित शाह | Bihar News Amit Shah Do Prayer In Kali Mandir at Kishanganj Lalu Yadav React On HM Statement | Patrika News

बिहारः गृहमंत्री ने काली मंदिर में की शक्ति पूजा, लालू बोले- रिटायर हो गए हैं अमित शाह

locationनई दिल्लीPublished: Sep 24, 2022 11:21:45 am

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इन दिनों बिहार के दौरे पर हैं। शनिवार को उनके बिहार दौरे के दूसरा और अंतिम दिन है। दूसरे दिन की शुरुआत अमित शाह ने किशनगंज स्थित काली माता के मंदिर से की।

Bihar News Amit Shah Do Prayer In Kali Mandir at Kishanganj Lalu Yadav React On HM Statement

Bihar News Amit Shah Do Prayer In Kali Mandir at Kishanganj Lalu Yadav React On HM Statement

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिन के बिहार दौरे पर हैं। शनिवार को उनके दौरे का दूसरा और अंतिम दिन है। अपने दिन की शुरुआत अमित शाह ने किशनगंज के काली मंदिर से की। यहां पहुंचकर अमित शाह में आदिशक्ति की पूजा अर्चना की। वहीं दूसरी ओर से अमित शाह के बिहार दौरे और लालू यादव पर दिए गए उनके बयान पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का भी पलटवार सामने आया है। लालू यादव ने अमित शाह पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि, अमित शाह अब रिटायर हो चुके हैं। यही नहीं लालू यादव ने बीजेपी को लेकर भी निशाना साधा।
अमित शाह अपने बिहार दौरे के दूसरे दिन किशनगंज में हैं। इस दौरान उन्होंने मां काली की पूजा कर शक्ति स्वरूप को नमन किया। इस मंदिर की स्थापना 1902 में हुई थी। इस मंदिर का इतिहास 120 साल पुराना है।

इस मंदिर में मूर्ति दान की प्रथा, 20 साल की वेटिंग लिस्ट
अमित शाह ने बिहार के जिस काली मंदिर में पूजा की है, वहां पर मूर्ति दान करने की भी प्रथा है। अभी आने वाले 20 साल तक मूर्ति दान करने के लिए वेटिंग लिस्ट है।
अगले 20 साल तक मूर्ति दान करने के लिए बुकिंग हो चुकी है। यानी कोई मूर्ति दान करना चाहेगा तो उसको 20 साल इंतजार करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें – बिहार में नीतीश-लालू पर बरसे अमित शाह, बोले- मेरे दौरे से दोनों के पेट में दर्द

https://twitter.com/AmitShah?ref_src=twsrc%5Etfw
अमित शाह पहले गृहमंत्री जिसने इस मंदिर में की पूजा
दरअसल अमित शाह देश के पहले गृहमंत्री हैं, जिन्होंने इस मंदिर में पहुंचकर मां काली की पूजा अर्चना की है।

लालू यादव ने अमित शाह पर किया पलटवार
दूसरी तरफ राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने अमित शाह के उस बयान पर पलटवार किया है, जिसमें शाह ने लालू यादव को नीतीश कुमार से बचने की सलाह दी थी।

लालू यादव ने कहा कि, अमित शाह अब रिटायर हो गए हैं। यही नहीं लालू यादव ने कहा कि, बीजेपी का भी देशभर में सफाया हो रहा है, यही वजह है कि, बीजेपी नेता बेतुके बयान देते नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें – Video: बिहार में अमित शाह ने लालू यादव को दी नसीहत, नीतीश बाबू से बच कर रहना

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो