scriptबिहार के बरौनी में पीएम मोदी, पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट की रखी आधारशिला | Bihar: PM Modi arrives in Patna to launch many important project | Patrika News

बिहार के बरौनी में पीएम मोदी, पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट की रखी आधारशिला

locationनई दिल्लीPublished: Feb 17, 2019 01:48:41 pm

Submitted by:

Mohit sharma

पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को बिहार के बरौनी पहुंचे। यहां उन्होंने पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी।

PM Modi

बिहार: पटना पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, देंगे 33 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को बिहार के बरौनी पहुंचे। यहां उन्होंने पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी। इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहे। पीएम यहां लोगों को 33 हजार करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम इस दौरान कई महत्वपूर्ण योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। आपको बता दें कि पटना में मेट्रो रेल परियोजना 13,365 करोड़ की लागत से शुरू की जा रही है। इसके अलावा वे करीब एक दर्जन अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे।

https://twitter.com/ANI/status/1097035797939679232?ref_src=twsrc%5Etfw

3,200 वर्ग किमी में 9़ 75 लाख घरों में पीएनजी

पीएम नरेंद्र मोदी बरौनी में आयोजित होने वाले समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पटना के शहरी क्षेत्र में 3,200 वर्ग किमी में 9़ 75 लाख घरों में पीएनजी तथा वाहनों के लिए सीएनजी आपूर्ति योजना का उद्घाटन करेंगे जबकि यहां बाढ़, सुल्तानगंज तथा नवगछिया में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट योजना का भी शिलान्यास होगा। इस मौके पर प्रधानमंत्री विभिन्न स्थानों के लिए 1427़14 करोड़ रुपए की लागत से 22 अटल नवीकरण और शहरी परिवर्तन मिशन (अमृत) परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो