scriptचाय वाले से 15 लाख का सूट पहनने वाले हो गए है PM मोदी: राहुल | Bihar: Rahul Gandhi to hold mega rally, one arrested with air gun | Patrika News

चाय वाले से 15 लाख का सूट पहनने वाले हो गए है PM मोदी: राहुल

Published: Sep 19, 2015 04:38:00 pm

बिहार के चंपारण जिले में राहुल गांधी की विशाल रैली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सूट पर साधा निशाना

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

पटना। बिहार चुनाव का बिगुल बज चुका है और ऐसे में कांग्रेस ने भी अन्य पार्टियों की तरह अपना चुनाव प्रचार शुरु कर दिया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को पश्चिमी चंपारण में विशाल रैली के लिए पहुंचे। पटना एयरपोर्ट पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उन्हें लेने पहुंचे।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केन्द्र की मोदी सरकार को एक बार फिर सूटबूट की सरकार बताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जनता से वादाखिलाफी और भ्रष्टाचार का समर्थन करने का आरोप लगाया है। राहुल ने शनिवार को महात्मा गांधी की कर्मभूमि चंपारण से बिहार विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के प्रचार अभियान की शुरूआत करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा के चुनाव से पहले गरीबों, किसानों और आम जनता से महंगाई कम करने, भ्रष्टाचार को रोकने और युवाओं को रोजगार देने समेत जो भी वादा किया था।

राहुल ने कहा कि उसमें से एक वादा भी वह पूरा नहीं कर सके हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी महात्मा गांधी के विचारों पर चलती है जिन्होंने गरीबों के लिये सूटबूट उतारकर धोती पहन ली थी। वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चाय वाले से 15 लाख का सूट पहनने वाले हो गए है। उन्होंने कहा कि अब उनका नाता गरीबों से नही बल्कि सूटबूट वालों से है। वह अपने ऎसे चुनिंदा दोस्तों के लिए गरीबों की जमीन छीनना चाहते थे, लेकिन उन्होंने इसकी लड़ाई लड़कर जमीन जाने से रोक दिया ।

हालांकि जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार राहुल की रैली का हिस्सा नहीं बनेंगे। नीतीश का कहना है कि वह फिलहाल उम्मीदवारों के चयन में व्यस्त हैं, जिसके चलते वह राहुल की रैली में शामिल नहीं हो सकेंगे।

नीतीश के अलावा आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव भी रैली में शामिल नहीं होंगे। राहुल बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के रामनगर में रैली को संबोधित करेंगे, जहां वह युवाओं और स्थानीय लोगों से भी बात करेंगे। वहीं बताया जा रहा है कि कांग्रेस राहुल की रैली का कामयाब बनाने के लिए कोई भी कसर नहीं छोडऩा चाहती है और वह पूरी कोशिश कर रही है कि लालू यादव भी रैली का हिस्सा बने।

दूसरी ओर लालू यादव ने कांग्रेस नेताओं को आश्वासन दिया है कि उनकी जगह पर उनके बेटे तेजस्वनी यादव रैली में शामिल होंगे। वहीं पुलिस ने रैली से पहले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया व्यक्ति रैली में एयर गन लेकर आया था। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति का नाम मोहम्मद मुर्तजा बताया जा रहा है और पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो