scriptतेजप्रताप के डर से डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने बदली बेटे की शादी की जगह | bihar Sushil Modi son wedding venue changed for security reasons | Patrika News

तेजप्रताप के डर से डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने बदली बेटे की शादी की जगह

Published: Nov 26, 2017 09:52:21 am

Submitted by:

Chandra Prakash

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने अपने बेटे उत्कर्ष की शादी का स्थान बदल दिया है। शादी स्थल बदलने के पीछे की वजह तेजप्रताप की धमकी बताई जा रही है

Sushil Modi
पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने अपने बेटे उत्कर्ष की शादी का स्थान बदल दिया है। शादी स्थल बदलने के पीछे की वजह तेजप्रताप की धमकी बताई जा रही है। उपमुख्यमंत्री के सचिव ने बताया कि कुछ नेताओं की आपत्तिजनक टिप्पणी और धमकियों को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखकर इस विवाह समारोह के स्थान में परिवर्तन किया जा रहा है।

मेहमानों की दी गई सूचना
अब सुशील मोदी के बेटे उत्कर्ष की शादी 3 नवंबर को दोपहर 3 बजे से 5 बजे के बीच राजेंद्र नगर स्थित मैदान को बदल कर पटना एयरपोर्ट के नजदीक वेटनरी कॉलेज का मैदान कर दिया गया है। इस बदलवा की सूचना सभी आमंत्रित अतिथियों को भी दे दी गई है।
https://twitter.com/ANI/status/933313432824061952?ref_src=twsrc%5Etfw
तेजप्रताप ने दी थी हंगामा करने की धमकी
बता दें कि बिहार के औरंगाबाद में लालू यादव के पुत्र तेजप्रताप ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि सुशील मोदी ने घर पर फोन कर बेटे उत्कर्ष मोदी की शादी का निमंत्रण दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी शादी में हमलोगों को बुलाकर बेइज्जत करना चाहते है। तेजप्रताप ने आगे कहा कि हम मोदी के बेटे उत्कर्ष की शादी में जाएंगे, तो वहीं जनता के बीच में पोल खोल देंगे। लड़ाई चल रहा है। हम नहीं मानेंगे। हम वहां भी राजनीति करेंगे। तेजप्रताप यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि गरीब-गुरबा को जो छला है, उसके घर में घुसकर मारेंगे। मैं रुकने वाला नहीं हूं। अगर वह शादी में बुलाएगा, तो वहीं सभा कर देंगे। वह अतिथियों के सामने बेइज्‍जत होगा।
Sushil Modi
डिप्टी सीएम के बेटे की शादी में सरकारी योजनाओं की झलक
वैसे तो देश में नेताओं के बेटे या फिर बेटियों की शादी हमेशा ही खास अंदाज या फिर बड़े राजशाही तरीकों से होती है। लेकिन बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी के बेटे उत्कर्ष की शादी में बहुत कुछ खास होने जा रहा है। जी हां, सुशील मोदी के बड़े बेटे उत्कर्ष मोदी की 3 दिसंबर को शादी है और होने से पहले ही ये शादी सुर्खियों में है। दरअसल, इस शादी में पीएम मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कई योजनाओं को शामिल किया जा रहा है।
शादी में होने जा रही है ये खास चीजें
सबसे खास बात तो ये है कि इस शादी के लिए किसी को भी निमंत्रण कार्ड नहीं भेजे गए हैं। दरअसल, शादी में पीएम मोदी के डिजिटल इंडिया स्कीम को फॉलो किया जा रहा है। इसलिए शादी के निमंत्रण सभी को डिजिटल अंदाज में वॉट्सऐप या फिर ईमेल के जरिए भेजे जा रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी को भी ईमेल के जरिए ही शादी का निमंत्रण भेजा गया है।

इस शादी की दूसरी खास बात ये है कि सुशील कुमार मोदी ने अपने बेटे की शादी में दहेज लेने से मना कर दिया है। दरअसल, सीएम नीतीश कुमार ने इसी साल 2 अक्टूबर दहेज प्रथा और बाल विवाह के खिलाफ एक राज्यव्यापी अभियान शुरू किया था, जिससे प्रेरित होकर सुशील मोदी ने बेटे की शादी में दहेज लेने से मना कर दिया है। इसकी जानकारी बकायदा कार्ड पर भी दी गई है।

इसके अलावा एक खास बात और जो है वो ये कि शादी में न तो बैंड-बाजे की व्यवस्था है न ही बारात की। इसके अलावा शादी में न तो नाच गाना होगा, न ही मेहमानों का औपचारिक स्वागत समारोह। बताया ये भी जा रहा है कि मोदी के बेटे की शादी में कोई पार्टी या भोज नहीं होगा बल्कि प्रसाद बांटा जाएगा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो