Fuel Price Hike: पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी के विरोध में तेजस्वी और तेज प्रताप ने निकाला Cycle march

  • Bihar में Fuel Price hike के विरोध में RJD ने किया विरोध प्रदर्शन
  • Tejashwi yadav और Tejpratap yadav ने निकाला Cycle March
  • Tejashwi बोले- 19 दिन 19 बार Petrol Diesel के दाम बढ़ें हैं लगातार

By: धीरज शर्मा

Updated: 25 Jun 2020, 07:09 PM IST

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल ( Fuel price Hike ) की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्ष लगातार मोदी सरकार ( Modi Govt ) पर हमलावर है। इसी कड़ी में बिहार ( Bihar ) में राष्ट्रीय जनता दल ( RJD ) ने गुरुवार को पटना में विरोध प्रदर्शन किया। पार्टी नेता और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) और उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव ( Tejpratap Yadav ) ने साइकिल रैली ( Cycle Rally ) के जरिये तेज की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी को लेकर अपनी विरोध जताया।

देश में डीजल ( Diesel ) की कीमत पेट्रोल ( Petrol ) से भी अधिक हो जाने के बाद विपक्ष ने मोदी सरकार पर हमला तेज कर दिया है। तेजस्वी यादव ने पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास से अपने विरोध प्रदर्शन की शुरुआत की। उनके साथ तेज प्रताप यादव और आरजेडी के अन्य नेता मौजूद रहें।

CBSE और ICSE के 10वीं और 12वीं की परीक्षा हुई रद्द, जानें स्टूडेंट्स पर क्या पड़ेगा असर, अब आगे क्या होगा?

बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया सबसे बड़ा अलर्ट, घर में स्टॉक कर लें जरूरी चीजें, अगले पांच दिन देश के इन इलाकों में पड़ने वाली है मूसलाधार बारिश

जनता के साथ गलत कर रही सरकार
विरोध प्रदर्शन कर रहे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि एक तरफ अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम हो रही है, लेकिन भारत में डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ते जा रहे हैं। क्या भारत सरकार जनता के साथ गलत नहीं कर रही है।

तेजस्वी ने कहा पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि का आरजेडी कड़ा विरोध करता है। हम गरीबों, किसानों, मजदूरों की बातें करते हैं, वहीं केन्द्र की सरकार पूंजीपतियों की बात कर रही है। इसलिए हम इसका सांकेतिक रूप से विरोध करते हैं।

इधर, तेजस्वी के इस प्रदर्शन पर रिएक्ट करते हुए बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि भ्रष्टाचार के राजकुमार आपको लोकतंत्र में विरोध करने का अधिकार मिला है, लेकिन आपकी पात्रता नहीं है क्योंकि आपकी साइकिल का जो पहिया है उसमें से भ्रष्टाचार की गंध आती है।

उन्होंने कहा कि आप तो राजकुमार हैं, नीतीश कुमार ने अपने शासन काल में 1 करोड़ 32 लाख 31 हजार छात्र-छात्राओं को, समाज के गरीब तबके के बच्चों को साइकिल की सवारी बिहार में फर्राटे से कराई है।

वहीं बुधवार को मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भी साइकिल रैली के जरिये केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था। इस रैली को लेकर दिग्विजय समेत कांग्रेस के 150 कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned