कोरोना संकट के बीच बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू, BJP ने नियुक्त किए 234 चुनाव प्रभारी

  • कोरोना संकट ( coronavirus ) के बीच बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Vidhan Sabha Chunav ) की तैयारी शुरू
  • BJP ने 234 चुनाव प्रभारी किए नियुक्त
  • बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ( JP Nadda ) को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

By: Kaushlendra Pathak

Published: 13 May 2020, 02:27 PM IST

नई दिल्ली। पूरी दुनिया के साथ-साथ भारत ( India ) भी इस समय कोरोना वायरस ( coronavirus ) संकट से जूझ रहा है। इस वायरस की चेन तोड़ने और इस खत्म करने के लिए लॉकडाउन ( Lockdown 3.0 ) लागू है। हालांकि, इसके बावजूद कोरोना का कहर जारी है। कोरोना संकट ( corona crisis ) के बीच बिहार ( Bihar ) विधानसभा चुनाव ( Vidhan Sabha Chunav ) की सरगर्मी भी शुरू हो गई है। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) ने 234 चुनाव प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं और रिपोर्ट बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ( JP Nadda ) को सौंपे जाएंगे।

जानकारी के मुताबिक, बिहार बीजेपी ने जिला स्तर पर 234 चुनावी प्रभारी की घोषणा कर दी है। ये सभी प्रभारी अपने-अपने जिलों में चुनाव की तैयारी, रणनीति और पार्टी की राजनीतिक स्थिति पर एक रिपोर्ट तैयार करेंगे। सबसे पहले ये रिपोर्ट बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल को सौंपी जाएगी। इसके बाद इन सभी रिपोर्टोंं को एक साथ संकलित कर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपा जाएगा। चुनाव प्रभारी के अलावा हर बूथ पर 'सप्तर्षि' नाम से एक कमिटी भी गठित करने के लिए कहा गया है। इस कमिटी में सात लोगों होंगे और SC, ST और पिछड़े वर्ग के एक-एक प्रतिनिधि भी इसके सदस्य होंगे। खासकर, इस कमेटी में महिलाओं और युवाओं को भी शामिल करने के लिए कहा गया है।

बिहार बीजेपी के एक नेता का कहना है कि एक बार फिर पार्टी बूथ को मजबूत करेगी। क्योंकि, मजबूत बूथ के आधार पर ही बीजेपी चुनाव जीतती है। बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान ही हमने राज्यभर में 62 हजार बूथ प्रमुख नियुक्त कर दिए हैं। इनके जरिए घर-घर तक केन्द्र सरकारों के द्वारा किए गए कामों की जानकारी पहुंचाई जाएगी। यहां आपको बता दें कि इसी साल बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं। अब तक देखना यह है कि चुनाव के तारीखों की घोषणा कब तक होती है। क्योंकि, इस समय देश कोरोना संकट से जूझ रहा है।

Bihar Election Bihar election news BJP
Show More
Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned