scriptकोरोना संकट के बीच बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू, BJP ने नियुक्त किए 234 चुनाव प्रभारी | Bihar Vidhan Sabha Chunav : BJP appointed 243 election in charge | Patrika News

कोरोना संकट के बीच बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू, BJP ने नियुक्त किए 234 चुनाव प्रभारी

locationनई दिल्लीPublished: May 13, 2020 02:27:52 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

कोरोना संकट ( coronavirus ) के बीच बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Vidhan Sabha Chunav ) की तैयारी शुरू
BJP ने 234 चुनाव प्रभारी किए नियुक्त
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ( JP Nadda ) को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

jp nadda

कोरोना काल के बीच बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू।

नई दिल्ली। पूरी दुनिया के साथ-साथ भारत ( India ) भी इस समय कोरोना वायरस ( coronavirus ) संकट से जूझ रहा है। इस वायरस की चेन तोड़ने और इस खत्म करने के लिए लॉकडाउन ( Lockdown 3.0 ) लागू है। हालांकि, इसके बावजूद कोरोना का कहर जारी है। कोरोना संकट ( corona crisis ) के बीच बिहार ( Bihar ) विधानसभा चुनाव ( Vidhan Sabha Chunav ) की सरगर्मी भी शुरू हो गई है। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) ने 234 चुनाव प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं और रिपोर्ट बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ( JP Nadda ) को सौंपे जाएंगे।
जानकारी के मुताबिक, बिहार बीजेपी ने जिला स्तर पर 234 चुनावी प्रभारी की घोषणा कर दी है। ये सभी प्रभारी अपने-अपने जिलों में चुनाव की तैयारी, रणनीति और पार्टी की राजनीतिक स्थिति पर एक रिपोर्ट तैयार करेंगे। सबसे पहले ये रिपोर्ट बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल को सौंपी जाएगी। इसके बाद इन सभी रिपोर्टोंं को एक साथ संकलित कर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपा जाएगा। चुनाव प्रभारी के अलावा हर बूथ पर ‘सप्तर्षि’ नाम से एक कमिटी भी गठित करने के लिए कहा गया है। इस कमिटी में सात लोगों होंगे और SC, ST और पिछड़े वर्ग के एक-एक प्रतिनिधि भी इसके सदस्य होंगे। खासकर, इस कमेटी में महिलाओं और युवाओं को भी शामिल करने के लिए कहा गया है।
बिहार बीजेपी के एक नेता का कहना है कि एक बार फिर पार्टी बूथ को मजबूत करेगी। क्योंकि, मजबूत बूथ के आधार पर ही बीजेपी चुनाव जीतती है। बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान ही हमने राज्यभर में 62 हजार बूथ प्रमुख नियुक्त कर दिए हैं। इनके जरिए घर-घर तक केन्द्र सरकारों के द्वारा किए गए कामों की जानकारी पहुंचाई जाएगी। यहां आपको बता दें कि इसी साल बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं। अब तक देखना यह है कि चुनाव के तारीखों की घोषणा कब तक होती है। क्योंकि, इस समय देश कोरोना संकट से जूझ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो