पूर्व केन्द्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह का राज्यसभा से इस्तीफा, चुनाव न लड़ने का भी ऐलान

  • बीजेपी को एक और झटका
  • चौधरी बीरेंद्र सिंह का राज्यसभा से इस्तीफा

Kaushlendra Pathak

November, 1812:32 PM

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर दिल्ली तक सियासी घमासान जारी है। आलम ये है कि सरकार बनाने को लेकर अब कोई समीकरण नहीं बन सका है। इसी बीच बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री चौधरी बीरेन्द्र सिंह ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है।

जानकारी के मुताबिक, चौधरी बीरेंद्र सिंह ने राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इस्तीफा देने के बाद चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि उन्होंने अपना वादा पूरा किया। बेटे के सांसद बनने के बाद उन्होंने नैतिकता के आधार पर अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इस्तीफा के साथ-साथ बीरेन्द्र सिंह ने भविष्य में चुनाव न लड़ने का भी ऐलान किया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजनीति में वो अभी सक्रिय रहेंगे।

बीजेपी नेता नेहा कि वह स्थानीय राजनीति में लगातार हिस्सा लेंगे। पार्टी की स्थिति और मजबूत करेंगे। गरीब वर्ग की लड़ाई लड़ेंगे और राज्य में पार्टी की स्थिति और बेहतर करेंगे। बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता ने दावा किया कि हरियाणा में आने वाले चुनावों में वह 45 से 50 सीट बांटेंगे। उन्होंने कहा कि वह हर चुनाव में हिसाब-किताब लगा लेते थे, लेकिन पहली बार ऐसा हुआ जब खुद का हिसाब-किताब गड़बड़ाया है। वह छह चुनाव जीते भी हैं तो तीन हारे भी हैं। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में उनकी सरकार है, ऐसे में कार्यकर्ताओं को मायूस होने की जरूरत नहीं है। लेकिन, बीरेन्द्र सिंह के इस्तीफे से बीजेपी को झटका जरूर लगा है।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned