जन्मदिन पर CM Arvind Kejriwal को मिला अनोखा गिफ्ट, पूरा देश करेगा इस्तेमाल

  • Delhi CM और Aam Aadmi Party के राष्ट्रीय संयोजक Arvind kejriwal का रविवार को जन्मदिन था
  • CM kejriwal को 30 हजार Oximeter गिफ्ट के रूप में मिले। सरकार इन ऑक्सीमीटरों का इस्तेमाल देशभर के विभिन्न गांवों में करेगी

By: Mohit sharma

Updated: 17 Aug 2020, 12:18 AM IST

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का रविवार को जन्मदिन था। इस दौरान उनको 30 हजार ऑक्सीमीटर गिफ्ट के रूप में मिले। सरकार इन ऑक्सीमीटरों का इस्तेमाल देशभर के विभिन्न गांवों में करेगी। इससे गांवों में लोगों के ऑक्सीजन स्तर की जांच के लिए इस्तेमाल में लाया जाएगा। क्योंकि बॉडी में ऑक्सीजन की मात्रा कम होने पर कोरोना के संक्रमण का खतरा रहता है, इसलिए ये आॅक्सीमीटर काफी सहायक सिद्ध होंगे। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने जानकारी देते हुए कहा कि हमें दान में 30,000 ऑक्सीमीटर मिले है। इससे लोगों में उनकी प्रतिबद्धता नजर आई है। केजरीवाल ने कहा कि मैं इससे अभिभूत हो गया हूं। इससे कम से कम 30,000 गांवों में ऑक्सीजन जांच केंद्रों की स्थापना की जा सकेगी।

BJP के निशाने पर 'दीदी'- Wesh Bengal में President Rule बिना Fair election संभव नहीं

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवल के अनुसार सबसे पहले युवाओं को ट्रेनिंग देकर ट्रेंड किया जाएगा, फिर गांवों में ऑक्सीमीटरों का इस्तेमाल किया जाएगा। ट्रेनिंग पूरी होने के बाद गांव के रहने वाले कहीं बाहर न जाकर खुद के गांव में ही ऑक्सी केंद्र स्थापित करेंगे। आम आदमी पार्टी के अनुसार सेनिटाइज होने के बाद एक ऑक्सीमीटर का उपयोग कई लोग कर सकेंगे। आपको बता दें कि 16 अगस्त अरविंद केजरीवाल का जन्मदिन है। हालांकि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते इस बार उन्होंने जन्मदिन न मनाने का फैसला किया है। बावजूद इसके, मुख्यमंत्री केजरीवाल अपने समर्थकों से गिफ्ट लेने को राजी हैं। यह गिफ्ट कुछ और नहीं, बल्कि कोरोना मरीजों के इलाज में काम आने वाला ऑक्सीमीटर है। मुख्यमंत्री ने लोगों से ऑक्सीमीटर दान देने की अपील की है।

Shiv Sena के निशाने पर Modi government- आत्मनिर्भरता की दौड़ में रूस निकला आगे, हम प्रवचन देते रहे

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि मैं जन्मदिन नहीं मना रहा हूं। इसलिए आप लोगों को केक नहीं खिलाऊंगा, लेकिन आप लोगों से मुझे गिफ्ट चाहिए और वह गिफ्ट यही है कि जो लोग जितने ऑक्सीमीटर आम आदमी पार्टी को दान कर सकते हैं, दान कीजिए।" मुख्यमंत्री को ऑक्सीमीटर दान करने के लिए कई व्यक्ति आगे आए हैं। इसमें अमृतसर से डॉ. निज्झर 500 ऑक्सीमीटर दान कर रहे हैं। इसी तरह मीना और अजय मित्तल 500, बेंगलुरू से मोहन दसारी 250 और लखनऊ के वैभव महेश्वरी 300 ऑक्सीमीटर दान दे रहे हैं। इसके अलावा भी बहुत से लोग ऑक्सीमीटर दान करने के लिए आगे आए हैं।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल Arvind Kejriwal
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned