विधानसभा चुनाव: BJP की पहली सूची जारी, आंध्र और अरुणाचल के 177 प्रत्याशियों का ऐलान

विधानसभा चुनाव: BJP की पहली सूची जारी, आंध्र और अरुणाचल के 177 प्रत्याशियों का ऐलान

Chandra Prakash Chourasia | Publish: Mar, 17 2019 05:33:32 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 10:09:08 PM (IST) राजनीति

  • भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की
  • आंध्र प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश के लिए प्रत्याशियों का ऐलान
  • 11 अप्रैल को दोनों राज्यों में लोकसभा और विधानसभा के चुनाव

 

नई दिल्ली: बीजेपी ने अरुणाचल प्रदेश और आंध्र प्रदेश के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसमें आंध्र की 123 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। जबकि अरुणाचल प्रदेश की 54 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। 11 अप्रैल को आंध्र प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं।

आंध्र प्रदेश की 175 विधानसभा सीटों के लिए BJP ने अभी 123 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में शनिवार शाम हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजीजू की उपस्थिति में इन नामों को मंजूरी दी गई थी।

अरुणाचल प्रदेश की 60 विधानसभा सीटों के लिए BJP ने अभी 54 प्रत्याशियों का ऐलान किया है।

12 राज्यों के प्रत्याशियों पर हुई चर्चा

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति ने बिहार, उत्तराखंड, असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, त्रिपुरा, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर और अंडमान निकोबार के उम्मीदवारों के बारे में भी चर्चा की थी। अरूणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू मुक्तो विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

शनिवार को लोकसभा प्रत्याशियों के नाम पर मंथन

इससे पहले शनिवार को कई घंटे तक बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक चली थी। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करेगी। उम्मीद थी कि लोकसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट में 180 उम्मीदावारों के नामों का ऐलान किया जाएगा। बैठक में पीएम मोदी, अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वाराज, अरुण जेटली, नितिन गडकरी समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned