हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज, भाजपा उम्मीदवार सिर पर जूता रख मांग रहे वोट

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज, भाजपा उम्मीदवार सिर पर जूता रख मांग रहे वोट

Kaushlendra Pathak | Updated: 11 Oct 2019, 04:03:36 PM (IST) राजनीति

  • बीजेपी उम्मीदवार सिर पर जूते रखकर मांग रहे वोट
  • 21 अक्टूबर को डाले जाएंगे वोट

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी चरम पर हैं। सभी पार्टियों ने जीत के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में हरियाणा के पलवल जिले के होडल (आरक्षित) निर्वाचन क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार जगदीश नायर 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने सिर पर जूता रखकर वोट मांग रहे हैं। इसका कारण यह है कि वह एक समुदाय की नाराजगी दूर करने की कोशिश कर रहे हैं, जो अपने खिलाफ उनकी विवादास्पद टिप्पणी को लेकर उनसे नाराज है।

नायर ने हालांकि किसी भी समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने की बात से इनकार किया है, जो मुख्य रूप से औरंगाबाद गांव में रहता है। उन्होंने मीडिया से कहा कि मैं मतदाताओं को यह भरोसा दिलाने की कोशिश कर रहा हूं कि अगर मैं निर्वाचित हो जाता हूं तो मैं एक सेवक की तरह उनकी सेवा करूंगा। कांग्रेस उम्मीदवार उदय भान, जो फिर से चुनाव जीतने की जुगत में हैं, उन्होंने नायर के इस अंदाज में वोट मांगने को नाटक करार दिया और कहा कि वह कई कारणों से कड़े विरोध का सामना कर रहे हैं।

गौरतलब है कि पहले हसनपुर के रूप में जाना जाने वाले निर्वाचन क्षेत्र का नाम 2009 में होडल रखा गया। 2014 के विधानसभा चुनाव में, पलवल जिले की सभी तीन सीटें, जिनमें होडल भी शामिल था, भाजपा के अलावा अन्य दलों द्वारा जीती गई थी। बिजली, पानी और सड़क जैसी सुविधाओं का अभाव, इसके अलावा अपर्याप्त शैक्षणिक और स्वास्थ्य बुनियादी ढांचा सभी गांवों और कस्बों में आक्रोश का आम कारण है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned