दिल्ली चुनाव के बाद बीजेपी में बड़ा फेरबदल, तीन राज्यों के अध्यक्ष बदले

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव ( Delhi Vidhan Sabha Chunav ) के बाद बीजेपी ( BJP ) में बड़ा बदलाव
  • तीन राज्यों के अध्यक्ष ( President ) बदले गए

Kaushlendra Pathak

February, 1512:48 PM

नई दिल्ली। हाल ही में संपन्न हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव ( Delhi Vidhan Sabha Chunav ) में बीजेपी ( BJP ) को करारा झटका है। दिल्ली चुनाव में बीजेपी को महज आठ सीटें मिली हैं। झारखंड चुनाव के बाद बीजेपी की यह दूसरी बड़ी हार है। वहीं, अब बीजेपी ने कई राज्यों के अध्यक्ष अचानक बदल दिए हैं। इनमें केरल ( Kerala ), मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) और सिक्किम ( Sikkim ) राज्य शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ( JP Nadda ) ने तत्काल प्रभाव से केरल, मध्य प्रदेश और सिक्किम राज्यों के अध्यक्ष बदल दिए हैं। नए आदेश के बाद बीजेपी केरल के अध्यक्ष होंगे के सुरेन्द्रन। वहीं, मध्य प्रदेश की कमान विष्णु दत्त शर्मा को दी गई है। जबकि, सिक्किम की कमान दल बहादुर चौहान को दी गई है।

मध्य प्रदेश के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा मूलरूप से मुरैना जिले के रहने वाले हैं। उन्हें वीडी शर्मा के नाम से भी जाना जाता है। वह 32 वर्षों से लगातार सक्रिय राजनीति का हिस्सा हैं। भाजपा में वह कई पद संभाल चुके हैं। वह 2013 में भाजपा में शामिल हुए थे। वह वर्तमान में मध्यप्रदेश भाजपा के महामंत्री हैं। वह 1986 से ही विद्यार्थी परिषद् में सक्रिय हैं। 1993-94 में उन्हें मध्य भारत का प्रदेश संगठन मंत्री बनाया गया था। 2007-2014 के बीच उन्होंने मध्यक्षेत्र (मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़) के क्षेत्रीय संगठन मंत्री का कार्यभार संभाला था। 2007-09 में उन्होंने राष्ट्रीय महामंत्री की जिम्मेदारी संभाली थी।

BJP
Show More
Kaushlendra Pathak Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned