scriptअमित शाह को अभी यकीन, 2019 लोकसभा चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ेगी शिवसेना | BJP chief Amit Shah says I am sure Shiv Sena will be with us in 2019 lok sabha election | Patrika News

अमित शाह को अभी यकीन, 2019 लोकसभा चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ेगी शिवसेना

locationनई दिल्लीPublished: Dec 19, 2018 08:53:20 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

शिवसेना साफ कर चुकी है कि 2019 का लोकसभा चुनाव वो बीजेपी के साथ नहीं लड़ेगी लेकिन अमित शाह को अभी भी इसबात पर यकीन नहीं हो पा रहा है।

अमित शाह

अमित शाह को अभी यकीन, 2019 लोकसभा चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ेगी शिवसेना

नई दिल्ली। एक ओर जहां लोकसभा चुनाव से पहले एक एक करके एनडीए के सहयोगी दल खुद को घटक से अलग कर रहे हैं, तो दूसरी ओर महागठबंधन की तैयारियां बीजेपी के माथे पर सिकन बढ़ाती दिख रही हैं। शायद इसी का नतीजा है कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कहा कि उन्हें पूरी आशा है कि आगामी लोकसभा चुनाव बीजेपी और शिव सेना मिलकर लड़ेंगे। शाह ने बात ऐसे समय में कही है जब शिवसेना कई बार दोहरा चुकी है कि आगामी लोकसभा चुनाव वो अपने दम पर लड़ेगी।

शिवसेना से चल रही है बातचीत: शाह

अमित शाह में ठाणे में एक समारोह में भाग लेने के बाद कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव एक साथ मिल कर लड़ने के बारे में शिवसेना से बातचीत चल रही है। शाह ने विपक्षी दलों के महागठबंधन के संबंध में कहा कि इसकी सच्चाई कुछ और है। यह गठबंधन नहीं बल्कि भ्रांति है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में बीजेपी इन सभी के खिलाफ चुनाव लड़ चुकी है। महागठबंधन की बात करने वाले सभी क्षेत्रीय नेता हैं जो एक दूसरे की मदद नहीं करेंगे।

बीजेपी चुनावी मौसम में ही क्यों उठाती है राम मंदिर निर्माण का मुद्दा, राम माधव ने कर दिया खुलासा

बीजेपी के कार्यक्रम में ठाकरे को नहीं गया आमंत्रण

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ठाणे जिले में मेट्रो रेल और आम आवासीय परियोजना की आधारशिला रखी है। इस कार्यक्रम में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को आमंत्रित नहीं किया गया था। जिसकी वजह से शिवसेना ने बीजेपी के कार्यक्रम का बहिष्कार किया था। इसके अलावा भी पिछले करीब छह महीने से शिवसेना मोदी सरकार की खुलकर आलोचना कर रही है।

तीन राज्यों में हार स्वीकार लेकिन लोकसभा में जीत का दावा

बीजेपी अध्यक्ष ने दावा किया कि आगामी लोकसभा के चुनाव में उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल, उत्तर पूर्वी राज्यों ओर ओडिशा में अच्छी सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में विधानसभा का चुनाव बीजेपी के पक्ष में नहीं था। वह जनादेश का स्वागत करते हैं और अपनी हार पर विचार-मंथन करेंगे। लेकिन लोकसभा का चुनाव का असर विधानसभा के चुनाव से अलग होता है।

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो