scriptDelhi में Diesel Price में कमी पर BJP का दावा, हमारे दबाव में केजरीवाल ने उठाया कदम | BJP claims for the credit of reduced diesel price by Delhi CM Arvind Kejriwal | Patrika News

Delhi में Diesel Price में कमी पर BJP का दावा, हमारे दबाव में केजरीवाल ने उठाया कदम

locationनई दिल्लीPublished: Jul 30, 2020 07:20:33 pm

आम आदमी पार्टी सरकार ( Aam Aadmi Party ) ने कैबिनेट बैठक में लिया डीजल पर वैट घटाने ( Delhi Government Vat Reduce on Diesel Price ) का फैसला।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Delhi CM Arvind Kejariwal ) ने की घोषणा, कहा- दिल्ली में कारोबार पटरी पर आएगा।
भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ( Delhi State President Aadesh Kumar Gupta ) ने कहा कि हमने बार-बार कहा था।

BJP claims for the credit of reduced diesel price by Delhi CM Arvind Kejriwal

BJP claims for the credit of reduced diesel price by Delhi CM Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party ) के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार ने गुरुवार को डीजल के दाम पर वैट कम करते हुए इसके दामों में भारी कटौती ( Delhi Government Vat Reduce on Diesel Price ) कर दी। हालांकि केजरीवाल सरकार के इस कदम के बाद राजनीति शुरू हो गई है। भारतीय जनता पार्टी ( Bhartiya Janata Party ) ने दावा किया है कि उनके दबाव डालने और बार-बार कहने के बाद दिल्ली सरकार ने यह कदम उठाया है।
कोरोना वायरस के बाद दिल्ली में सामने आई नई परेशानी, अधिकारी जुटे संभालने में लेकिन…

दरअसल गुरुवार को दिल्ली सरकार ने राजधानी में वैट पर लगे 30 फीसदी वैट ( Vat on Diesel price ) को कटौती करते हुए 16.75 फीसदी कर दिया। इसके बाद राजधानी में डीजल के दाम आठ रुपये से ज्यादा की कमी आ गई। अब दिल्ली में डीजल के दाम 8.36 रुपये घटकर 76.64 रुपये ( diesel price in Delhi ) हो गए हैं। गुरुवार को दिल्ली सरकार के मंत्रिमंडल की बैठक के बाद यह फैसला लेते हुए नई कीमतें लागू कर दी गईं।
गुरुवार को जब आम आदमी पार्टी ने सोशल मीडिया पर दिल्ली में डीजल के दाम में कटौती ( diesel price reduced ) करने को सरकार के बड़े कदम के रूप में सर्कुलेट करना शुरू किया तो भाजपा भी इसका श्रेय लेने की कतार में शामिल हो गई। भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ( Delhi State President Aadesh Kumar Gupta ) ने कहा कि हमारे दबाव बनाने के बाद ही केजरीवाल सरकार ने डीजल के दाम कम किए। हालांकि आसपास के प्रदेशों में इनके दाम पहले से ही कम हैं।
https://twitter.com/ArvindKejriwal?ref_src=twsrc%5Etfw
भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई ने इस संबंध में घोषणा की कि केजरीवाल सरकार को आंखें खोलने की आवश्यकता है। दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने घोषणा की, “पिछले कुछ महीनों में राजधानी में डीजल के दाम में कई बार बढ़ोतरी हुई है। हमारे दबाव बनाने और बार बार कहने के बाद आज केजरीवाल जी ने इसे कम कर दिया है। इसमें भी वह दूसरे राज्यों को चुनौती दे रहे हैं। अरविंद केजरीवाल जी जरा आंखें खोलिए और देखिए कि बगल के राज्यों में यह दाम पहले ही बहुत कम है।”
#NEP2020: IITs में Arts-Humanities की पढ़ाई और कॉलेजों की Fees फिक्स, ये कोर्स खत्म

गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Delhi CM Arvind Kejariwal ) की डीजल पर वैट की दर में कटौती से पहले राजधानी में यह 82 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा था। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को डीजल के दाम में हुई इस बड़ी कटौती की घोषणा की।
केजरीवाल ने कहा कि उनसे कई बार कारोबारियों द्वारा डीजल का दाम घटाने की मांग की जा चुकी थी। इसलिए डीजल का दाम कम करने का फैसला दिल्ली में कारोबार को पटरी पर लाने के लिए किया गया है।
https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1288745671776825345?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो