scriptहिमाचल में सीएम कैंडिडेट को लेकर मंथन शुरू, अमित शाह ने इस नेता को बुलाया है दिल्ली | BJP CM candidate Prem kumar Dhomal Behind Congress candidate Himachal | Patrika News

हिमाचल में सीएम कैंडिडेट को लेकर मंथन शुरू, अमित शाह ने इस नेता को बुलाया है दिल्ली

locationनई दिल्लीPublished: Dec 18, 2017 06:22:10 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

प्रेम कुमार धूमल कांग्रेस के राजेंद्र राणा से पीछे चल रहे हैं। वहीं वीरभद्र सिंह सुबह से ही अपनी सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं।

Amit Shah

Amit Shah

शिमला: हिमाचल प्रदेश में भाजपा की जीत के साथ ही एक बड़ा सियासी संकट खड़ा हो गया है। दरअसल, अब भाजपा में मुख्यमंत्री पद के लिए चेहरे को लेकर मंथन शुरू हो गया है। आपको बता दें कि भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को सीएम कैंडिडेट के तौर पर घोषित किया था, लेकिन धूमल अपनी सीट पर चुनाव नहीं जीत पाए और बीजेपी के सामने ये संकट खड़ा हो गया कि आखिर किसे सीएम घोषित किया जाए। धूमल ने सुजानपुर की सीट से चुनाव लड़ा था।
अमित शाह ने जयराम ठाकुर को बुलाया है दिल्ली
ऐसे में चर्चाएं तो केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा की भी खूब हो रहीं थी। हालांकि अभी नड्डा के नाम को खारिज नहीं किया गया है, लेकिन इस बीच अब एक नए चेहरे पर मंथन शुरू हो गया है। खबरों की मानें तो राज्य में लगातार चौथी बार विधायक बने बीजेपी नेता जयराम ठाकुर को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली बुलाया है। चुनावी नतीजों के बाद दिल्ली में बीजेपी संसदीय बोर्ड की मीटिंग होनी है, जिसके लिए जयराम ठाकुर को दिल्ली बुलाया गया है। माना जा रहा है कि जयराम ठाकुर को सीएम बनाया जा सकता है। आपको बता दें कि जयराम ठाकुर सिराज सीट से चुनाव जीते हैं।
Jai Ram Tahakur
कौन हैं जयराम ठाकुर
जय राम ठाकुर 2007 में बीजेपी की प्रेम कुमार धूमल सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री थे। ठाकुर पहली बार विधानसभा 1998 में पहुंचे थे। जयराम ठाकुर ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में काम किया है। भाजपा में सक्रिय होने के बाद जयराम ठाकुर भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा और फिर बाद में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। 1965 में मंडी जिले के थुनाग में पैदा हुए जयराम ठाकुर के लिए अमित शाह ने सिराज में कहा था कि उन्हें सरकार बनने पर सीएम की बगल वाली कुर्सी पर बिठाया जाएगा। यही वजह है कि हिमाचल की जिम्मेदारी जयराम ठाकुर को दी जा सकती है।
अपने ही करीबी से पिछड़ गए प्रेम कुमार धूमल
आपको ये जानकर हैरानी होगी कि प्रेम कुमार धूमल जिस कांग्रेस उम्मीदवार से पीछे चल रहे हैं, एक समय पर वो उनके बेहद करीबी थी। राजेंद्र राणा को कभी के करीबियों में माना जाता था। राजेंद्र राणा धूमल के मीडिया सलाहकार रह चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो