script

ओवैसी को घेरने के लिए भाजपा ने रचा यह चक्रव्यूह, इस महिला उम्मीदरवार को उतारा मैदान में

locationनई दिल्लीPublished: Nov 03, 2018 03:26:52 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

ओवैसी को घेरने के लिए भाजपा ने बडा प्लान बनाया है।

owashi

ओवैसी को घेरने के लिए भाजपा ने रचा यह चक्रव्यूह, इस महिला उम्मीदरवार को उतारा मैदान में

नई दिल्ली। तेलंगाना विधानसभा चुनाव बेहद ही दिलचस्प होता जा रहा है। AIMIM प्रमुख असदुद्दीन औवैसी को घेरने के लिए भाजपा ने जोरदार प्लान तैयार कर लिया है। दरअसल, चंद्रयानंगट्टा सीट से असदुद्दीन के छोटे भाई अकबरुद्दीन औवैसी चार बार विधायक रह चुके हैं। लेकिन, इस बार भाजपा ने उनके खिलाफ मुस्लिम महिला उम्मीदवार को मैदान में उतार दिया है।
शहजादी सैयद देंगी ओवैसी को चुनौती

आगामी चुनाव अकबरुद्दीन को हराने के लिए भाजपा ने एक खास योजना बनाई है। भाजपा ने इस सीट से मुस्लिम सामाजिक कार्यकर्ता शहजादी सैयद को टिकट दिया है। इस सीट को एआईएमआईएम का गढ़ माना जाता है। भाजपा ने जैसे ही इसकी घोषणा की, वैसे ही एक नई सियासत शुरू हो गई। ज्यादातर लोगों का कहना है कि 26 साल की शहजादी सैयद के लिए यहां जीत हासिल कर पाना मुश्किल होगा। वहीं, सैयद अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा कि यहां रहने वाले मुस्लिम बदलाव चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मुस्लिम अब धर्म से आगे बढ़ गए हैं और वह रोजगार और विकास के लिए वोट करेंगे। उन्होंने कहा कि एआईएमआईएम पिछले कुछ दशकों में नौकरी और विकास देने में असफल रही है। मेरे जीतने के अच्छे अवसर हैं।
owashi
विद्यार्थी परिषद की सदस्य रह चुकी हैं सैयद

आपको बता दें कि सैयद ने ओसमानिया विश्वविद्यालय से राजनीतिक विज्ञान में पोस्टग्रेजुएट किया है। वह मूलरूप से अदिलाबाद की रहने वाली हैं। साल 2014 में वे हैदराबाद आई थीं। वे कहती है कि साल 2009 में अलग राज्य की मांग को लेकर शुरू हुए आंदोलन के बाद से छात्र राजनीति में सक्रिय रही हैं। शाहजादी ने कहा कि उन्हें लगता है अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सबसे अधिक प्रगतिशील और लोकतांत्रिक छात्र संगठन है। उन्होंने बताया कि वे ABVP के कई पदों पर रह चुकी हैं और संगठन की राष्ट्रवाद की भावना से काफी प्रभावित हैं। अब देखना यह होगा कि AIMIM भाजपा के इस चक्रव्यूह में फंसता है या फिर उसकी नैया पार लगती है।

ट्रेंडिंग वीडियो