scriptपरिवहन मंत्री ने तोड़ी चुप्पी, कहाः खेमका अकेले ईमानदार अफसर नहीं | BJP government divided in two parts on Khemka transfer | Patrika News

परिवहन मंत्री ने तोड़ी चुप्पी, कहाः खेमका अकेले ईमानदार अफसर नहीं

Published: Apr 03, 2015 07:19:00 pm

खेमका के तबादले पर बटी भाजपा सरकार, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज खुलकर खेमका का समर्थन कर रहे हैं

चंडीगढ़। हरियाणा के आईएएस अधिकारी अशोक खेमका के तबादले का मामला लगातार गहराता जा रहा है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी इस मामले पर बंट गई है। एक तरफ स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज खुलकर खेमका का समर्थन कर रहे हैं तो दूसरी तरफ परिवहन मंत्री इसे सामान्य कार्रवाई का हिस्सा बता रहे हैं। खेमका के तबादले के साथ ही पिछले कई दिनों से यह चर्चा चल रही थी खेमका का तबादला परिवहन मंत्री रामबिलास के साथ चल रहे विवाद के कारण हुआ है। खेमका और रामबिलास में पिछले कई दिनों से छत्तीस का आंकड़ा चल रहा था।

खेमका द्वारा लिए गए कई फैसले परिवहन मंत्री रामबिलास को अखर रहे थे। जिसके चलते उन्हें वापस उसी जगह भेज दिया गया है जहां से भाजपा ने बुलाया था। इस तबादले पर चुप्पी तोड़ते हुए परिवहन मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि प्रदेश में अभी सरकार बने पांच महीने ही हुए हैं। ऐसे हैं तबादले होना सामानय प्रक्रिया का हिस्सा है। खेमका को आर्काइव में इसलिए लगाया गया है, क्योंकि आर्काइव में ठीक से काम नहीं हो रहा था। अलबत्ता रामबिलास यह जवाब नहीं दे सके कि अगर खेमका की जरूरत आर्काइव में थी तो उन्हें वहां से हटाकर परिवहन विभाग में क्यों लगाया गया था।

रामबिलास ने कहा कि सरकार किसी आईएएस को प्रताडि़त नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि पांच माह में सैंकड़ों अधिकारियों के तबादले हुए हैं। रामबिलास शर्मा ने कहा है कि खेमका एक अकेले ईमानदार अधिकारी नहीं है, सरकार में और भी ईमानदार अधिकारी हैं। जिन्हें सरकार मौका देगी। इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया है कि खेमका का तबादला किसी द्वष भाव से नहीं किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो