scriptभाजपा ने सभी सांसदों को व्हिप जारी किया,शुक्रवार मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा | BJP issue Whip all parliaments members over No confidence motion | Patrika News

भाजपा ने सभी सांसदों को व्हिप जारी किया,शुक्रवार मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 18, 2018 04:04:00 pm

Submitted by:

Prashant Jha

गौरतलब है कि मोदी सरकार ने लोकसभा अध्‍यक्ष से अविश्‍वास प्रस्‍ताव को स्‍वीकार कराकर एक ही झटके में विपक्ष को शांत करा दिया।

bhj whips

भाजपा ने सभी सांसदों को व्हिप जारी किया,शुक्रवार मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा

नई दिल्ली: भाजपा ने सभी सांसदों को 20 जुलाई को संसद में मौजूद रहने का निर्देश जारी किया है। पार्टी ने व्हिप जारी कर सभी सांसदों को संसद में रहने को कहा है। गौरतलब है कि मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी। टीडीपी के मुखिया और अंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। बता दें कि मोदी सरकार के खिलाफ ये पहला अविश्वास प्रस्ताव लाया जा रहा है।

TMC ने भी जारी किया व्हिप

वहीं त्रिणमूल कांग्रेस के नेता दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी। इसके लिए सभी सांसदों को दिल्ली आने के निर्देश दे दिए गए हैं। पार्टी की ओर से सभी सांसदों को व्हिप जारी करने की तैयारी की गई है। अविश्वास प्रस्ताव पर टीएमसी ने सभी सांसदों को दिल्ली आने को कहा है। गौरतलब है कि टीएमसी के पास वर्तमान में 34 सांसद हैं। हालांकि पार्टी ने तारीख बदलने की मांग की थी लेकिन इस पर अध्यक्ष तैयार नहीं हुई।

 

https://twitter.com/hashtag/NoConfidenceMotion?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1019526388666290176?ref_src=twsrc%5Etfw
सरकार हर मुद्दे पर बहस के लिए तैयार

गौरतलब है कि मोदी सरकार ने लोकसभा अध्‍यक्ष से अविश्‍वास प्रस्‍ताव को स्‍वीकार कराकर एक ही झटके में विपक्ष को शांत करा दिया। उसके बाद लोकसभा की कार्यवाही शांतिपूर्ण तरीके से शुरू हो गई। दरअसल, मंगलवार को सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने विपक्षी दलों से शांति और सहयोग की अपील की थी। लेकिन कांग्रेस सहित सभी विपक्षी पार्टियों ने अपने अपने मुद्दे उठाने के संकेत दिए थे। बुधवार सुबह सदन में जाते हुए भी पीएम ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि सरकार सभी मुद्दों पर बहस के लिए तैयार है। पीएम मोदी के इन बातों का असर भी उस समय दिखा जब स्‍पीकर ने अविश्‍वास प्रस्‍ताव को स्‍वीकार कर लिया। बताया जा रहा है कि मोदी सरकार ने ऐसा कर विपक्ष को न केवल निरुत्तर कर दिया है बल्कि इस बात का भी संकेत दे दिया है कि अगर विपक्ष चाहे मॉनसून सत्र को जनहित के विधेयकों को पास कराने में उपयोग में लाया जा सकता है। हर बात पर सरकार को कोसने से अच्‍छा है कि विपक्ष अहम मुद्दों पर सहयोगी रुख का परिचय दे
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो