Hathras Case: बीजेपी नेता का विवादित बयान, महाराष्‍ट्र में रोज होती हैं ऐसी घटनाएं, शिवसेना का यूपी सरकार पर हमला

  • Hathras Case को लेकर देशभर में आक्रोश
  • महाराष्ट्र में बीजेपी नेता प्रवीण दारेकर का विवादित बयान
  • शिवसेना ने भी यूपी सरकार के बहाने केंद्र सरकार पर बोला तीखा हमला

By: धीरज शर्मा

Published: 03 Oct 2020, 01:54 PM IST

नई दिल्ली। हाथरस में हुई गैंगरेप ( Hathras Gang Rape Case ) की घटना ने अब राजनीति रूप ले लिया है। राजनीतिक दलों के बीच इस घटना को लेकर बयानबाजियां लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच महाराष्ट्र से बीजेपी नेता और विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष प्रवीण दारेकर का विवादित बयान सामने आया है। बीजेपी नेता ने कहा है कि महाराष्ट्र में हाथरस जैसी घटनाएं रोज होती रहती हैं।

एक तरफ हाथरस घटना को लेकर देशभर में गुस्सा तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी नेता का विवादित बयान अब राजनीतिक दलों के निशाने पर भी है। शिवसेना ने भी यूपी सरकार के बहाने केंद्र पर निशाना साधा है। शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में कहा गया कि ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर की नींव रखी। लेकिन कोई 'रामराज्य' नहीं है, उत्तर प्रदेश में 'जंगल राज' प्रचलित है।

हॉरर फिल्मों को शौकीनों को कोरोना महामारी के दौरान कम हुई परेशानी, रिसर्च में हुआ बड़ा खुलासा,जानें क्या है वजह

महाराष्ट्र के बीजेपी नेता प्रवीण दारेकर ने हाथरस घटना को लेकर विवादित बयान दे डाला है। दारेकर ने कहा है कि शिवसेना यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग कर रही है, हमें तो ऐसी मांग रोज करनी चाहिए क्योंकि महाराष्ट्र में तो हाथरस जैसी घटनाएं रोज होती रहती हैं।

कन्नड़, फूलमबरी, खुल्दाबाद और औरंगाबाद का दौरा करने वाले दरेकर ने कहा कि उद्धव ठाकरे सरकार को हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण फसल के नुकसान का आकलन करने और एक सप्ताह के भीतर प्रभावित किसानों को राहत प्रदान करने के लिए तेजी से सर्वेक्षण करना चाहिए।

वहीं शिवसेना ने भी अपने मुखपत्र सामना में यूपी की आदित्यनाथ सरकार के बहाने केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया है। शिवसेना ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखी गई है लेकिन उत्तर प्रदेश में जंगलराज कायम है। सामना ने शिवसेना ने संपादकीय में लिखा है कि यूपी में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार लगातार बढ़ता जा रहा है। रेप जैसी घटनाएं भी तेजी से बढ़ रही हैं।

कोरोना से बचाएगी खास तकनीक से बनी टी शर्ट, आईआईटी दिल्ली की तैयारी, जानें कैसे करती है काम

सामना में शिवेसना ने यूपी सरकार के उस बयान पर भी निशाना साधा जिसमें उन्होंने कहा है कि युवती के साथ रेप हुआ ही नहीं। शिवसेना ने कहा है कि 19 वर्षीय महिला के साथ बलात्कार किया गया और हत्या कर दी गई, जिससे पूरे देश में आक्रोश फैल गया। लेकिन यूपी सरकार अब कहती है कि उसके साथ बलात्कार नहीं हुआ था। इसके तुरंत बाद, यूपी के बलरामपुर में एक और गैंगरेप की घटना ने सभी को शर्मसार कर दिया।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned