scriptभाजपा नेता ने हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने की रखी मांग, कांग्रेस ने किया पलटवार | BJP leader demanded to change name of Hyderabad to Bhagyanagar, Congress did turnaround | Patrika News

भाजपा नेता ने हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने की रखी मांग, कांग्रेस ने किया पलटवार

locationनई दिल्लीPublished: Nov 09, 2018 05:22:42 pm

Submitted by:

Anil Kumar

कांग्रेस की दिग्गज नेता और सांसद रेणुका चौधरी ने कहा है कि भाजपा नेता हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने की मांग कर रहे हैं। लेकिन हमें हैदराबादी होने पर गर्व है और यदि वे नाम बदलना चाहते हैं तो अपना नाम बदलें किसी को भी कोई दिक्कत नहीं होगी।

भाजपा नेता ने हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने की रखी मांग, कांग्रेस ने किया पलटवार

भाजपा नेता ने हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने की रखी मांग, कांग्रेस ने किया पलटवार

नई दिल्ली। इन दिनों देश के कई राज्यों के नाम बदलने को लेकर राजनीति हो रही है। इसी क्रम में हैदराबाद का नाम बदलने को लेकर भी अब भाजपा नेता राजा सिंह ने मांग की है। राजा सिंह ने मांगी की है कि हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर किया जाए। इसके बाद कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा है। कांग्रेस की दिग्गज नेता और सांसद रेणुका चौधरी ने कहा है कि भाजपा नेता हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने की मांग कर रहे हैं। लेकिन हमें हैदराबादी होने पर गर्व है और यदि वे नाम बदलना चाहते हैं तो अपना नाम बदलें किसी को भी कोई दिक्कत नहीं होगी। आपको बता दें कि यह कोई पहला अवसर नहीं है जब जगहों और शहरों के नाम बदलें गए हैं। इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने इलाहाबाद और फैजाबाद का नाम बदल दिया है। इलाहाबाद को प्रयागराज और फैजाबाद को अयोध्या कर दिया गया है।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

अहमदाबाद का नाम बदलने की उठी मांग

आपको बता दें कि इससे पहले भाजपा नेताओं ने गुजरात के अहमदाबाद के नाम को बदलने की मांग उठाई। भाजपा कार्यकर्ताओं ने मांग करते हुए कहा कि अहमदाबाद का नाम बदलकर कर्णावती किया जाए। जिसके बाद इसको लेकर खुद सीएम विजय रुपाणी ने साबरमती के तट पर बसे इस शहर का नाम कर्णावती करने का एलान किया है। आगे उन्होंने कहा कि कानूनी सलाह-मशविरा और दूसरे तमाम पहलुओं पर विचार करने के बाद पुख्ता कदम उठाया जाएगा। आने वाले दिनों में हम इसपर विचार करेंगे और नाम परिवर्तन का काम प्रगति है। गौरतलब है कि इससे पहले भी उत्तर प्रदेश सरकार ने मुगलसराय का नाम बदलकर दीन दयाल उपाध्य नगर कर दिया तो वहीं दीपावली के अवसर पर फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया। इसके अलावे इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया।

इलाहाबाद के बाद यूपी के इस शहर का नाम बदलने की मांग, बीजेपी विधायक ने कहा- सीएम से हुई बात

विपक्ष के निशाने पर सरकार

आपको बता दें कि इन तमाम घटनाओं के बाद विपक्ष सरकार पर हमलावर है। जहां एक सरकार कह रही है कि हम खोए हुए अपने धरोहर और संस्कृति के पुनः स्थापित कर रहे हैं तो वहीं विपक्ष का कहना है कि मोदी सरकार अपनी नाकामियं को छुपाने के लिए नाम बदलने का नाटक कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो