बीजेपी नेता मनोज तिवारी का बड़ा बयान, दिल्ली में केजरीवाल नहीं मेरा चेहरा है ब्रांड

  • Delhi Elections 2020 नेताओं में जुबानी जंग जारी
  • बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने केजरीवाल पर साधा निशाना
  • विधानसभा चुनाव के चलते चढ़ा दिल्ली का सियासी पारा

Dhiraj Kumar Sharma

January, 1503:50 PM

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव ( Delhi elections 2020 ) भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ( Manoj Tiwari ) ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी में अरविंद केजरीवाल ( Arvind Keriwal ) नहीं, बल्कि उनका चेहरा ब्रांड है। उन्होंने कहा कि यह बात खुद आम आदमी पार्टी (AAP ) और केजरीवाल ने भी अपने प्रचार के जरिए बता दिया है।

मुख्यमंत्री पद के सवाल पर तिवारी ने कहा कि पार्टी ने किसी को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं किया है, और जब भाजपा विधानसभा चुनाव जीत जाएगी तब विधायक मुख्यमंत्री चुनेंगे।

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान आएंगे भारत, पीछे है ये बड़ी वजह

मनोज तिवारी ने आईएएनएस के साथ खास बातचीत में कहा, "जो व्यक्ति अपनी पार्टी के प्रचार में मनोज तिवारी के ब्रांड का इस्तेमाल करता है, उसने खुद बता दिया कि केजरीवाल ब्रांड नहीं है मनोज तिवारी ब्रांड हैं। मैं भाजपा अध्यक्ष के रूप में काम कर रहा हूं। जब गाना गाता हूं तो पैसे मिलते हैं, सिनेमा करता हूं पैसे मिलते हैं, नृत्य करता हूं तो पैसे मिलते हैं। मेरी एक ब्रांड वैल्यू है।

इस नाते मेरी ब्रांड वैल्यू के अनुसार केजरीवाल को अपने प्रचार के गाने में मेरे चेहरे के इस्तेमाल पर 500 करोड़ रुपये देने पड़ेंगे। मैंने बौद्धिक संपदा अधिकार अधिनियम के तहत दावा कर दिया है। यह पैसा उन्हें दिल्ली सरकार के खजाने से नहीं, पार्टी के फंड से देना होगा।"

आप कहती है कि केजरीवाल के मुकाबले भाजपा के पास कोई चेहरा नहीं है? इस सवाल पर तिवारी ने मुस्कुराते हुए कहा, "अब तो आम आदमी पार्टी ने भी कह दिया कि उनके पास चेहरा ही नहीं है। जब उनके गाने पर ही उनका चेहरा नहीं आ पाया तो फिर क्या कहें। वह तो अपने गाने में मेरे चेहरे का इस्तेमाल करते हैं।"

मौसम को लेकर आई बड़ी खबर, एक बार फिर बर्फीला तूफान बढ़ाएगा सर्दी

भाजपा ने 2016 में जिस तरह से मनोज तिवारी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया, यदि चुनाव में जीत मिलती है तो क्या मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी उठाने को वह तैयार हैं? उन्होंने चतुराई से घुमाकर जवाब दिया। उन्होंने कहा, "दिल्ली में मेरी जिम्मेदारी पार्टी अध्यक्ष की है। मैं प्रदेश अध्यक्ष हूं। जब प्रधानमंत्री जी आते हैं तो बगल मैं ही बैठता हूं। भले ही हमारे केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन.. जी सब कुछ हैं। इतनी बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद भी अगर केजरीवाल और कांग्रेस को समझ नहीं आता है तो उनको और क्या समझा सकते हैं?"

मनोज तिवारी ने पार्टी की मजबूती के सवाल पर कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुकाबले कौन नेता है, मोदी जी भी दिल्ली में ही बैठते हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का कुशल संचालन है। जे.पी. नड्डा के पास छोटे-छोटे कार्यकर्ताओं के बीच बैठकर उन्हें शक्ति देने की कुशलता है। दिल्ली में पार्टी के पास सभी सांसदों का काम है। इसके आगे कौन मुकाबला करेगा?"

तिवारी ने आप को झूठी पार्टी बताते हुए कहा, "जब आप मनोज तिवारी का झूठा फोटो लगा सकते हो तो आपका हर दावा झूठा है। बैनर-पोस्टर में जो स्कूल-कॉलेज की फोटो लगाकर वे कहते हैं कि शिक्षा बड़ी चमकदार हो गई, महिलाएं बड़ी खुश हो गईं, इसका मतलब सब चीजें फेक हैं। पूरी पार्टी और उसकी सोच ही फेक है। अब हमारा काम और आसान हो गया है। अब केजरीवाल को एक्सपोज करने की जरूरत नहीं है। अब सिर्फ हमें दिल्ली की जनता को विजन बताने की जरूरत है।"

धीरज शर्मा Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned