scriptBJP के वरिष्ठ नेता का बड़ा दावा, जल्द होगी नवजोत सिंह सिद्धू की घर वापसी | BJP Leader Mohan Lal Big Statement Over Navjot Singh Sidhu | Patrika News

BJP के वरिष्ठ नेता का बड़ा दावा, जल्द होगी नवजोत सिंह सिद्धू की घर वापसी

Published: Oct 06, 2020 03:08:22 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

नवोजत सिंह सिद्धू को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता मोहन लाल ने बड़ा दावा किया
जल्द ही सिद्धू बीजेपी में होंगे शामिल, 2022 का लड़ेंगे चुनाव- मोहन लाल

BJP Leader Mohan Lal Big Statement Over Navjot Singh Sidhu

नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर बीजेपी के एक नेता ने बड़ा दावा किया है।

नई दिल्ली। कांग्रेस ( Congress ) के फायरब्रांड नेता नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh Sidhu ) को लेकर बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री मास्टर मोहन लाल ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि सिद्धू जल्द ही बड़ा राजनीतिक फैसला लेंगे और बीजेपी में वापसी करेंगे। उन्होंने यहां तक कह डाला कि सिद्धू का बेरा पारा बीजेपी में ही होगा, क्योंकि कांग्रेस पार्टी में उनका कोई भविष्य नहीं है। हालांकि, मोहन लाल के बयान पर सिद्धू की अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। लेकिन, दूसरी तरफ सिद्धू को लेकर सियासी हलचल जरूर तेज हो गई है।
बीजेपी में वापसी करेंगे सिद्धू- मोहन लाल

पूर्वी मंत्री ने दावा किया है कि सिद्धू जल्द ही बीजेपी में शामिल होंगे और 2022 का चुनाव कमल छाप से लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब में वह बीजेपी को अकेले चुनाव लड़ाना चाहते हैं, सिद्धू भी इस बात पर जोर देते रहे हैं। मोहन लाल ने कहा कि अब समय आ गया है कि सिद्धू बीजेपी के साथ आ जाएं। हालांकि, इस पूरे मामले पर बीजेपी हाईकमान या फिर नवजोत सिंह सिद्धू की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। लेकिन, कयासों का बाजार काफी गर्म हो गया है। यहां आपको बता दें कि इन दिनों नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर सुर्खियों में हैं। कुछ समय पहले वह राहुल गांधी की एक रैली में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने कृषि कानून के खिलाफ पंजाब सरकार को भी आड़े हाथ लिया था। जिसके बाद से सिद्धू को किसी भी मंच से बोलने का मौका नहीं दिया। परिणाम ये हुआ कि सिद्धू राहुल गांधी की ट्रैक्टर यात्रा में शामिल नहीं हुए। ऐसे में चर्चा यह है कि सिद्धू एक बार बीजेपी में वापसी कर सकते हैं। हालांकि, अभी केवल अटकलें लगाई जा रही है।
2004 में सिद्धू ने सियासी पारी शुरू की थी

गौरतलब है कि साल 2004 में पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने सियासी पारी की शुरुआत की थी। बीजेपी के टिकट पर वह चुनाव लड़े थे और जीत हासिल की थी। बीच में एक हत्या मामले में सिद्धू का नाम उछला था और उन्होंने लोकसभा से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, साल 2007 में वह फिर चुनाव लड़े और जीत हासिल की। इसके बाद 2009 में भी सिद्धू ने जीत हासिल की थी। लेकिन, 2014 में उन्हें बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। सिद्धू के बदल बीजेपी दिवंगत नेता अरुण जेटली को मैदान में उतारा था। लेकिन, जेटली को कैप्टन अमरिंदर सिंह से हार का सामना करना पड़ा। बाद में सिद्धू को राज्यसभा भी भेजा गया। हालांकि, जुलाई 2016 में उन्होंने बीजेपी का दामन छोड़ दिया। सिद्धू ने आवाज-ए-हिन्द नामक अपनी पार्टी भी बनाई। लेकिन, बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो