scriptबिहार BJP अध्यक्ष का बयान, मोदी पर उंगली उठाने वाले का काट देंगे हाथ, बाद में मांगी माफी | BJP leader nityanadn Rai says hands raised who is narendra modi broken | Patrika News

बिहार BJP अध्यक्ष का बयान, मोदी पर उंगली उठाने वाले का काट देंगे हाथ, बाद में मांगी माफी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 21, 2017 01:12:36 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

बयान सुर्खियों में आने के बाद नित्यानंद राय ने अपने शब्दों को वापस लिया है और खेद जताया है। उन्होंने अपने बयान को मुहावरा करार दिया है।

Nityanad Rai

BIhar BJP president Nityanand Rai

पटना: बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने प्रधानमंत्री मोदी की आलोचकों को लेकर एक विवादित बयान दे दिया है। एक कार्यक्रम में बोलते हुए नित्यानंद राय ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पर उठने वाले हाथों को काट दिया जाएगा। ये हमारे लिए गर्व की बात है कि वो हमारे प्रधानमंत्री हैं।
‘मोदी पर उठाई ऊंगली, तो काट देंगे हाथ’
आपको बता दें कि नित्यानंद राय बिहार में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं और उजियारपुर से लोकसभा सांसद भी हैं। कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कठिन परिस्थितियों से निकलकर देश का नेतृत्व कर रहे हैं। ये हमारे लिए गर्व की बात है। यदि उन पर कोई उंगली उठाएगा तो उसका हाथ काट देंगे।” हैरानी वाली बात ये है कि उस वक्त मंच पर बिहार के उपमुख्यमंत्री और उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी भी मौजूद थे।
बाद में लिया बयान वापस
हालांकि उन्होंने अपने इस बयान पर खेद व्यक्त किया है। उनका ये बयान मीडिया में आने के बाद उन्होंने इसपर सफाई भी दी है। उन्होंने बाद में अपने बयान को मुहावरा करार दिया है। अपनी सफाई में उन्होंने कहा कि मैं अपने बयान पर खेद व्यक्त करता हूं और अपने शब्दों को वापस लेता हूं, जो मैनें कहा था वो मुहावरे का रूप था।
‘एक-एक व्यक्ति को पीएम की इज्जत करनी चाहिए’
वैश्य और कनु (ओबीसी) जाति के एक कार्यक्रम में बोलते हुए नित्यानंद राय ने कहा था कि, ‘जिनकी मां खाना परोसती थी और नरेंद्र मोदी को खाना खिलाने बैठी थी, उस थाली में मां को ना बेटा और बेटे को ना मां दिखाई देती थी। आज उस परिस्थिति से ऊपर गरीब का बेटा पीएम बना है। उसका स्वाभिमान होना चाहिए। एक-एक व्यक्ति को इसकी इज्जत करनी चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘उनकी ओर (पीएम मोदी) उठने वाली उंगली को, उठने वाले हाथ को हम सब मिलके या तो तोड़ देंगे, जरूरत पड़ी तो काट देंगे।’
लालू ने बोला हमला
उधर नित्यानंद के बयान को लेकर विपक्ष की भी प्रतिक्रिया आनी शुरु हो गई हैं। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी पर तीखा वार किया। उन्होंने कहा कि, “बीजेपी किस बात पर गर्व कर रही है, उनके पास गर्व करने लायक कुछ भी नहीं है।”
https://twitter.com/ANI/status/932837918804123648?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो