Hyderabad Election: निगम चुनाव से पहले सियासी पारा हाई, ओवैसी के 'समाधी' वाले बयान पर BJP का पलटवार

  • Hyderabad Election निगम चुनाव के बीच राजनीतिक दलों में बढ़ी जुबानी जंग
  • एआईएमआईएम नेता ओवैसी के समाधी वाले बयान पर बीजेपी का तीखा पलटवार
  • 1 दिसंबर को ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन का होना है चुनाव

By: धीरज शर्मा

Published: 27 Nov 2020, 10:15 AM IST

नई दिल्ली। ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन ( GHMC Election 2020 ) के बीच सियासी पारा हाई हो गया है। एआईएमआईएम और बीजेपी के बीच चुनाव को लेकर जुबानी जंग तेज हो गई है। दरअसल एआईएमआईएम नेता अकबरुद्दीन ओवैसी (Akbaruddin Owaisi) के ‘समाधियों’ को हटाने की मांग वाले बयान ने राजनीतिक तूल पकड़ लिया है। ओवैसी के इस बयान पर बीजेपी ने तीखा पलटवार किया है।

रोहिंग्याओं पर सर्जिकल स्ट्राइक करने का बयान देकर पहले ही घिर चुके बीजेपी नेता बंडी संजय कुमार ने ओवैसी पर एक बार फिर कड़ा प्रहार किया है।

बंगाल चुनाव से पहले ममता के खास शुभेंदु अधिकारी ने बढ़ाई उनकी चिंता, ये हैं पांच बड़ी वजह

ये है पूरा मामला
एआईएमआईएम नेता अकबरुद्दीन ओवैसी (Akbaruddin Owaisi) ने हाल में यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि क्या हुसैन सागर झील के तट पर बनीं पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव और तेदेपा के संस्थापक एनटी रामाराव की ‘समाधियां’ हटाई जाएंगी। ओवैसी ने जलाशय के करीब रह रहे 'गरीब लोगों' को हटाने के अभियान पर सवाल उठाया था।

ओवैसी के इसी बयान ने राजनीतिक सरगर्मी को तेज कर दिया। तेलंगाना बीजेपी के प्रमुख संजय कुमार ने ओवैसी के बयान पर पलटवार करते हुए एआईएमआईएम पार्टी का मुख्यालय गिराने की धमकी दे डाली है।

संजय कुमार ने कहा, ‘मैंने सुना है कि अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा कि पीवी घाट और एनटीआर घाट को हटा देना चाहिए। अगर आप में हिम्मत है तो उन्हें हटाकर दिखाएं। फिर दो घंटे के अंदर बीजेपी नेता आपके दारुस्सलाम (AIMIM का हेडक्वॉर्टर) गिराने को तैयार हैं।’

यही नहीं बीजेपी नेता संजय कुमार ने पूछा- क्या ये पीवी घाट और एनटीआर घाट दोनों उनके (अकबरुद्दीन ओवैसी) पिता या आपके दादा का है?

आपको बता दें कि इससे पहले ओवैसी के बयान पर सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) कड़ी आपत्ति दर्ज कर चुकी है। टीआरएस नेताओं ने ओवैसी के बयान की आलोचना करते हुए इसे निंदनीय बताया।

बीजेपी ने कसी कमर, दिग्गज करेंगे प्रचार
हैदराबाद निगम चुनाव को जीतने के लिए बीजेपी ने भी कमर कस ली है। तेलंगाना के ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में बीजेपी ने धुआंधार चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया है। बीजेपी के दिग्गज चुनावी माहौल बनाने के लिए तैयार हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार से इस आक्रामक कैंपेनिंग की शुरूआत करेंगे।
वह हैदराबाद में रोड शो करेंगे और फिर बुद्धिजीवियों से संवाद करेंगे।

शनिवार को यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ हैदराबाद पहुंचेंगे। योगी आदित्यनाथ से भी हैदराबाद में रोड शो कराने की तैयारी है।

पहाड़ों पर बर्फबारी के बीच देश के इन इलाकों में कड़ाके की ठंड को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया सबसे बड़ा अलर्ट

29 नवंबर को गृहमंत्री अमित शाह भी नगर निगम चुनाव के मैदान में उतरेंगे। पार्टी का मानना है कि गृहमंत्री अमित शाह का दौरा कार्यकर्ताओं में जोश भरेगा। इससे पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर और स्मृति ईरानी हैदराबाद में पहुंचकर बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश कर चुके हैं।

BJP
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned