scriptभाजपा के अकेले मुस्लिम विधायक को पार्टी नहीं छोड़ने पर जान से मारने की धमकी | BJP lone Muslim MLA threatens to kill life if he does not leave bjp | Patrika News

भाजपा के अकेले मुस्लिम विधायक को पार्टी नहीं छोड़ने पर जान से मारने की धमकी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 13, 2018 08:03:03 am

Submitted by:

Dhirendra

असम में सत्‍ताधारी भाजपा के इकलौते मुस्लिम विधायक अमीनुल हक लश्‍कर कचर जिले की सोनाई सीट से विधायक हैं।

bjp mla

bjp mla

नई दिल्‍ली। असम में भाजपा के अकेले मुस्लिम विधायक अमीनुल हक लश्‍कर को पार्टी नहीं छोड़ने पर जान से मारने की धमकी दी गई है। इस बात की जानकारी मिलने के बाद स्‍थानीय पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। विधायक की तरफ से पुलिस को बताया गया है कि उन्‍हें खत भेजकर धमकी दी गई है। धमकी भरे खत में 15 दिन में पार्टी से इस्‍तीफा देने को कहा गया है। ऐसा नहीं करने पर जान से मारने की धमकी मिली है। आपको बता दें कि अमीनुल हक कचर जिले की सोनाई सीट से विधायक हैं।
बड़ा खुलासा: भय्यूजी ने बताई गोली मारने की वजह, सुसाइड नोट में लिख दी ये बातें

भूमाफिया सिंडिकेट पर जताया शक
भाजपा विधायक ने 2016 में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के अनीमुल हक को हराकर सोनाई सीट जीती थी। उन्‍हें हाल ही में हस्‍तलिखित धमकीभरा खत मिला। खत लाल स्‍याही से बंगाली भाषा में है। लाल स्‍याही से लिखे खत के के पैकेट में .32 एमएम पिस्‍तौल की दो गोलियां भी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खत 22 मई को करीमगंज से पोस्‍ट किया गया और यह उन्‍हें नौ जून को मिला। खत में लिखा गया है कि मुसलमान होने के बावजूद उन्‍होंने भाजपा का साथ क्‍यों दिया? विधायक पर आरोप है कि उन्‍होंने मई महीने में बराक वैली में नागरिकता (संशोधन) बिल 2016 का विरोध नहीं किया। विधायक ने आरोप लगाया कि संभव है कि यह खत अवैध व्‍यापार के सिंडिकेट या भूमाफिया की ओर से भेजा गया हो।
प्रणब मुखर्जी लिखने जा रहे चौथी किताब, नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक पर कहेंगे ‘मन की बात’

पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा
उन्‍होंने सिलचर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। घटना के बाद राज्‍य सरकार ने विधायक की सुरक्षा भी बढ़ा दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि असम सरकार ने अवैध रूप से राज्‍य में बसे हुए बांग्‍लादेशियों को निकालने के लिए नागरिकता कानून लागू करने का फैसला किया है। इसके विरोध में राज्‍य में काफी प्रदर्शन हो रहे हैं। बता दें कि राज्‍य में पहली बार भाजपा ने सरकार बनाई है।

ट्रेंडिंग वीडियो