दिल्ली विधानसभा से बाहर निकाला गया भाजपा विधायक को, सिरसा ने पगड़ी उछालने का लगाया आरोप

मनजिंदर सिंह सिरसा ने आप विधायकों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सदन में उनके साथ मारपीट की गई है। उनकी पगड़ी उतारी गई और उन्हें बाहर भी फेंका गया।

By: Kapil Tiwari

Updated: 03 Jan 2019, 07:31 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा का सत्र शुरू होने से पहले ही जबरदस्त हंगामे के आसार थे। गुरुवार को जैसे ही सदन शुरू हुआ तो सदन में 1984 सिख दंगों पर चर्चा की मांग को लेकर सदन में हंगामा हुआ। इस दौरान भाजपा विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा को सदन से बाहर भी कर दिया गया। सिरसा ने आरोप लगाया है कि इस दौरान उनके साथ मारपीट भी की गई और उनकी पगड़ी को भी उछालने की कोशिश की।

- मनजिंदर सिंह सिरसा ने आप विधायकों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सदन में उनके साथ मारपीट की गई है। उनकी पगड़ी उतारी गई और उन्हें बाहर भी फेंका गया।

दिल्ली विधानसभा के स्पीकर रामनिवास गोयल ने सिरसा के मामले को विशेषाधिकार समिति को भेज दिया है। आप विधायक ने अकाली विधायक सिरसा के खिलाफ प्रस्ताव रखा था कि सिरसा के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

- सिरसा ने विधानसभा से बाहर आकर कहा कि 1984 के दंगों की बात करने के कारण आम आदमी पार्टी के विधायकों ने उनके साथ यह हरकत की है।

- मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, ‘दिल्ली विधानसभा के सदन में मेरी पगड़ी उतारी गई। बाथरूम में पगड़ी ठीक की। विधानसभा में सिखों की बात करना क्या गलत है? वहां सौरभ भारद्वाज और जरनैल सिंह मौजूद थे। मैं बार बार कह रहा हूं कि मेरी पगड़ी न उछाली जाए। आज स्पीकर को बदलने का प्रस्ताव दिया।’

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले मनजिंदर सिंह सिरसा 1984 सिख दंगों के आरोपियों को कोर्ट परिसर में थप्पड़ जड़ने की वजह से सुर्खियों में आए थे।

Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned