scriptबिहार विधानसभा में हनुमान चालीसा के लिए भाजपा MLA ने मांगी जगह, कहा -नमाज के लिए व्यवस्था है तो हमारे साथ भेदभाव क्यों ? | bjp mlas asked for space in assembly premises for hanuman chalisa | Patrika News

बिहार विधानसभा में हनुमान चालीसा के लिए भाजपा MLA ने मांगी जगह, कहा -नमाज के लिए व्यवस्था है तो हमारे साथ भेदभाव क्यों ?

locationनई दिल्लीPublished: Sep 07, 2021 08:14:00 pm

Submitted by:

Nitin Singh

बिहार के भाजपा विधायकों (bihar bjp mla) ने विधानसभा परिसर में हनुमान चालीसा (space for hanuman chalisa) का पाठ करने के लिए जगह मांगी है। उनकी मांग है कि हिंदू भावनाओं का ख्याल रखते हुए विधानसभा में मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा (hanuman chalisa in bihar assembly) पढ़ने के लिए अलग से व्यवस्था की जाए।

बिहार बीजेपी विधायक ने की ये मांग

बिहार बीजेपी विधायक ने की ये मांग

नई दिल्ली। बिहार के भाजपा विधायकों (bihar bjp mla) ने विधानसभा परिसर में हनुमान चालीसा (space for hanuman chalisa) का पाठ करने के लिए जगह मांगी है। उन्होंने कहा कि अगर परिसर में नमाज अदा करने के लिए व्यवस्था की गई है तो हिन्दुओं की धार्मिक भावना का ख्याल क्यों नहीं रखा गया। उनकी मांग है कि हिंदू भावनाओं का ख्याल रखते हुए विधानसभा में मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा (hanuman chalisa in bihar assembly) पढ़ने के लिए अलग से व्यवस्था की जाए।
हनुमान चालीसा का पाठ के लिए मिले समय

बता दें कि मधुबनी जिले के बिस्फी से विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल और दरभंगा जिले के केवटी विधायक मुरारी मोहन झा ने इस ओर विधानसभा अध्यक्ष का ध्यान आकृष्ट किया है। इसके साथ ही भाजपा के दोनों विधायकों विधानसभा अध्यक्ष से मंगलवार के दिन विशेष छुट्टी की भी मांग की है। उन्होंने कहा है कि जिस तरह शुक्रवार को नमाज के लिए विशेष समय दिया जाता है उसी तरह मंगलवार को विधायकों को अतिरिक्त समय दिया जाए।
क्या है वजह

गौरतलब है कि झारखंड विधानसभा में मुसलमान विधायक और कर्मचारियों के लिए शुक्रवार को नमाज पढ़ने के लिए अलग से सभागार व्यवस्था की गई है। इसके बाद से बिहार विधानसभा में भी हनुमान चालीसा का पाठ करने की लिए उचित व्यवस्था की मांग की जा रही है।
यह भी पढ़ें

बिहार सीएम के जनता दरबार को तेजस्वी ने कहा ढकोसला, बताई यह वजह

विधायकों का कहना है कि यह इस लिहाज से भी जरूरी हो जाता है ताकि सभी धर्मों को बराबर नजर से और आदर से देखा जाए। भाजपा विधायक हरिभूषण का कहना है कि इस मामले में अब तक कोई लिखित रूप से आवेदन नहीं दिया है, लेकिन हम जल्द ही विधानसभा अध्यक्ष को इस संबंध में लिखित आवेदन देंगे और इस संबंध में विचार करने का अनुरोध करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो