scriptबशीरहाट में बोले BJP सांसद माथुर, विशेषाधिकार हनन का नोटिस आया तो मर जाओगे | BJP MP Mathur says if notice of privilege will come then you will die | Patrika News

बशीरहाट में बोले BJP सांसद माथुर, विशेषाधिकार हनन का नोटिस आया तो मर जाओगे

Published: Jul 08, 2017 05:34:00 pm

पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में हिंसा के बाद क्षेत्र में राजनीतिक सरगर्मी लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को वहां जाने की कोशिश कर रहे भाजपा के तीन सांसदों मीनाक्षी लेखी, ओम माथुर और सत्यपाल सिंह को पुलिस हिरासत में लेकर कोलकाता एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन चली गई। 

Bhashirhat

Bhashirhat

बशीरहाट। पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में हिंसा के बाद क्षेत्र में राजनीतिक सरगर्मी लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को वहां जाने की कोशिश कर रहे भाजपा के तीन सांसदों मीनाक्षी लेखी, ओम माथुर और सत्यपाल सिंह को पुलिस हिरासत में लेकर कोलकाता एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन ले गई। पुलिस ने कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए इन नेताओं को हिरासत में ले लिया। हालांकि, इस कार्रवाई से सांसद ओम माथुर इतने नाराज हो गए कि उन्होंने पुलिसवालों को विशेषाधिकार हनन के नोटिस की चेतावनी दे डाली। 


थोड़ी देर बाद सांसद और नेताओं को छोड़ दिया गया
माथुर ने तीखे तेवर में कहा कि सांसदों का अपमान करने पर पुलिसकर्मियों को विशेषाधिकार हनन का नोटिस जारी किया जा सकता है। हालांकि थोड़ी देर बाद सांसद और नेताओं को छोड़ दिया गया।सबसे खास बात यह है कि सांसद यह कहते हुए कैमरे में कैद किए गए हैं। विडियो में वह पुलिसवाले से कहते सुने जा सकते हैं, ‘प्रिविलेज मोशन आएगा तो मर जाओगे।


सत्यपाल ने भी दिया विशेषाधिकार का हवाला
सांसद मीनाक्षी लेखी भी कैमरे में पुलिसवाले से सवाल कर रही हैं कि क्या आप मानते हैं कि वहां दिक्कत है? जवाब में पुलिसकर्मी ने कहा कि आपके जाने पर दिक्कत हो सकती है। सत्यपाल सिंह भी पुलिसकर्मियों को विशेषाधिकार का हवाला देते दिखे। हालांकि, इस दौरान पुलिसकर्मियों ने स्थिति को अच्छी तरह से संभाला और धैर्य के साथ सांसदों को वस्तुस्थिति समझाते हुए दिखे। बशीरहाट में हिंसा भड़कने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 

रूपा गांगुली भी हिरासत में ली गई थी
गुरुवार को यहां फिर से हिंसा भड़क गई थी, जिसके बाद पुलिस अधिक सतर्कता बरत रही है। शुक्रवार को भाजपा सांसद और अभिनेत्री रूपा गांगुली को भी हिरासत में लिया गया था। गांगुली ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप लगाया था। शनिवार को भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल को बशीरहाट जाने से रोक दिया गया। इन भाजपा नेताओं को कोलकाता में ही रोक दिया गया और हिरासत में ले लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो