नेशनल हेराल्ड केसः भाजपा ने साधा कांग्रेस पर निशाना, प्रसाद ने पूछा बिजनेस मॉडल

  • गांधी परिवार ने 50 लाख से 2 हजार करोड़ बनाए।
  • केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप।
  • रॉबर्ट वाड्रा के विकास मॉडल को लेकर की टिप्पणी।

Amit Kumar Bajpai

November, 1608:36 PM

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड अखबार मामले को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर कांग्रेस पर हमला किया। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी को बताना चाहिए कि विकास का वह कौन-सा मॉडल है, जो 50 लाख रुपये लगाने पर ही दो हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति का मालिक बना देता है। उन्होंने कहा कि अभी तक तो हमें वाड्रा का विकास मॉडल ही पता था।

#ब्रेकिंगः अभी-अभी केंद्रीय मंत्री ने खुलेआम ओवैसी को दी इतनी बड़ी धमकी.. कह दी इतनी बड़ी बात कि हर ओर..

रवि शंकर प्रसाद ने भाजपा मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हमें लगता था कि हमारी सरकार को लगभग साढ़े पांच साल हो गए हैं, तो एक परिवार की दास्तान आनी अब शायद कम होगी। लेकिन अभी भी परिवार की कहानी सामने आ रही है। परिवार और व्यापार साथ चलते हैं और ऊपर उसमें राजनीति का कलेवर दे दिया जाता है।"

बिग ब्रेकिंगः भाजपा से अलग होने के बाद शिवसेना ने लिया सबसे बड़ा फैसला.. BJP में मची खलबली.. कांग्रेस खेमे में बढ़ी...

रविशंकर प्रसाद ने कहा, "जवाहर लाल नेहरू ने नेशनल हेराल्ड अखबार शुरू किया था, जो 2008 में बंद हो गया था। लेकिन कांग्रेस और परिवार की उसपर बहुत कृपा रही। अनेक शहरों में उसके नाम जमीन थी। कांग्रेस पार्टी ने हेराल्ड चलाने वाली कंपनी एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड (एजेएल) को 90 करोड़ रुपये दिए थे। अंदरखाने से तथ्यों को छुपाकर एक बड़ी संपत्ति को अपने हक में करने का यह एक उपकरण था।"

उन्होंने कहा, "फिर यंग इंडिया लिमिटेड कंपनी बनाई गई, जिसमें सोनिया, राहुल गांधी, सैम पित्रोदा, सुमन दुबे रहे। फिर एजेएल की देनदारी यंग इंडिया कंपनी को ट्रांसफर कर दी। इसके बाद मात्र 50 लाख रुपये में एजेएल की 76 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी कांग्रेस नेताओं के पास आ गई।"

News: ट्रक में भरे थे ताबूत.. अचानक जब पुलिस ने ताबूत खोला तो उसके अंदर देखकर मच गया हड़कंप..

रविशंकर प्रसाद ने कहा, "आपने 2010 में जिस समय चैरिटेबल ट्रस्ट के लिए अप्लाई किया, तो उस समय आपने यह नहीं बताया कि आपके पास दो हजार करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति, मात्र 50 लाख रुपये में आ गई है।"

बड़ी खबरः इस देश ने बनाया इतना बड़ा प्लान... एक साथ लॉन्च कर डाले दर्जनों सैैटेलाइट्स... फिर करेगा यह काम क्योंकि...

उन्होंने कहा, "जब कोई इनकम टैक्स से छूट के लिए अप्लाई करता है तो उसे सभी जानकारियां बतानी होती हैं। दिल्ली में नेशनल हेराल्ड का जो भवन था, जांच में वहां कोई अखबार छपता ही नहीं मिला, बल्कि लाखों-करोड़ों के किराये पर उठा दिया गया था। जिसके कारण आवंटन निरस्त करने की भी कार्रवाई हुई।"

उल्लेखनीय है कि इनकम टैक्स ट्रिब्यूनल की ओर से सोनिया, राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं की यंग इंडियन कंपनी को गैर लाभकारी संस्था बताने के दावे को खारिज किए जाने के बाद 100 करोड़ रुपये टैक्स का नोटिस फिर चर्चा में है। इसे लेकर रविशंकर ने कांग्रेस से ये सारे सवाल किए और कहा कि कांग्रेस का भ्रष्टाचार अब सिद्ध हो चुका है।

बड़ी खबरः इस दिग्गज नेता ने किया ट्वीट... गौतम गंभीर ने किया रिप्लाई- मुझे आप जी भर कर गाली दीजिए...

ट्रिब्यूनल के रुख के बाद गांधी परिवार के खिलाफ 100 करोड़ रुपये टैक्स का मामला फिर से खुल सकता है। जनवरी में आयकर विभाग ने सोनिया और राहुल को नोटिस भेजकर वर्ष 2011-12 के मामले में 100 करोड़ रुपये टैक्स चुकाने के लिए कहा था। क्योंकि उन्होंने इनकम टैक्स रिटर्न में 300 करोड़ रुपये के इनकम की घोषणा नहीं की थी।

Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned