scriptBJP सांसद स्वामी का बयान, कहा- भारत भी येरुशलम में शिफ्ट करे दूतावास | BJP MP Swami said: India to shift Embassy in Jerusalem | Patrika News

BJP सांसद स्वामी का बयान, कहा- भारत भी येरुशलम में शिफ्ट करे दूतावास

locationनई दिल्लीPublished: Jan 02, 2018 04:07:12 pm

Submitted by:

Mohit sharma

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने मांग की है, कि भारत को भी अपने दूतावास को अब येरूशलम में शिफ्ट करे।

Bharatiya Janata Party (BJP) leader Subramanian Swamy

नई दिल्ली। अपने बयानों के चलते चर्चाओं में रहने वाले बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अब येरुशलम को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है। ट्रंप द्वारा पाकिस्तान को लेकर उठाए गए सख्त कदम के बाद बीजेपी सांसद ने कहा कि हमें अमरीका के साथ अपने रिश्ते सुद्रढ करने के लिए और आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत को अब अपना दूतावास तेज अवीव से हटाकार येरुशलम में शिफ्ट करना चाहिए। हालांकि भारत समेत दुनिया के अधिकाशं देश अमरीका के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं, बावजूद इसके बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने मांग की है, कि भारत को भी अपने दूतावास को अब येरूशलम में शिफ्ट करे। आपको बता दें कि अभी भारत का दूतावास तेल अवीव में है।

अमरीका को करना होगा सहयोग

बीजेपी सांसद ने कहा कि यदि हमें पाकिस्तान के साथ मुकाबला करना है, तो अमरीका व इजराइल को सहयोग करना होगा। जिसकी शुरुआत भारत अपने दूतावास को तेल अवीव से येरुशलम शिफ्ट कर सकता है। बता दें कि ट्रंप के इस फैसले के बाद दुनिया के अधिकांश देश उसके विरोध में खड़े हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर फिलीस्तीन इस्लामिस्ट ग्रुप हमस ग्रुप ने इसका कड़ा विरोध किया है। दरअसल, बीजेपी सांसद का यह बयान ट्रंप के इस टवीट के बाद आया है, जिसमे उन्होंने पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए आतंक के खिलाफ उसको दी जाने वाली आर्थिक सहायता पर रोक लगा दी है।

पाकिस्तान को लगाई थी फटकार

मरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को नववर्ष की शुरुआत के साथ पाकिस्तान पर तीखा हमला किया। ट्रंप ने कहा कि अमरीका की तरफ से पाकिस्तान को अब कोई मदद नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि जिन आतंकवादियों को हम अफगानिस्तान में तलाश रहे हैं, उन्हें पाकिस्तान अपने यहां सुरक्षित आश्रय दे रखा है। ट्रंप ने ट्वीट में इस्लामाबाद की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि पिछले 15 सालों से पाकिस्तान अमरीका को मूर्ख बनाकर 33 अरब डॉलर की सहायता प्राप्त कर चुका है और उसने बदले में हमें सिर्फ झूठ और धोखे के अलावा कुछ नहीं दिया, वह हमारे नेताओं को मूर्ख समझता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो