scriptभाजपा सांसद डीपी वत्‍स के गैर जिम्‍मेदाराना बोल, पत्‍थरबाजों को गोली मार देनी चाहिए | BJP MP unresponsive statement, stone bearers should be shot | Patrika News

भाजपा सांसद डीपी वत्‍स के गैर जिम्‍मेदाराना बोल, पत्‍थरबाजों को गोली मार देनी चाहिए

locationनई दिल्लीPublished: Jun 11, 2018 09:59:28 am

Submitted by:

Dhirendra

भाजपा सांसद ने पत्‍थरबाजों के खिलाफ केंद्र सरकार की नीतियों से असमति जताकर अपनी मंशा साफ कर दी है।

dp vats

भाजपा सांसद के गैर जिम्‍मेदाराना बोल, पत्‍थरबाजों को गोली मार देनी चाहिए

नई दिल्‍ली। भाजपा के राज्यसभा सदस्य जनरल डीपी वत्स ने भिवानी में एक कार्यक्रम के दौरान गैर जिम्‍मेदाराना बयान देकर सबको चौका दिया है। उन्‍होंने पत्‍थरबाजों के खिलाफ केंद्र सरकार की नीतियों से असहमति जताते हुए कहा कि ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए। पत्‍थरबाजों के खिलाफ मामला वापस लेने से सेना का मनोबल गिरा है जबकि उपद्रवियों का नैतिक बल मजबूत हुआ है।
एनडीए सरकार में मंत्री कुशवाहा ने तेजस्वी का ऑफर ठुकराया, कहा- मैं यहीं खुश हूं

पाकिस्‍तान टूटने के कगार पर

सांसद वत्स ने यह भी कहा कि भारत ने पाकिस्तान को कई बार करारी मात दी है। पाक टूटने के कगार पर है। राजनीतिक मजबूरियों के कारण सेना को कई बार अपने कदम पीछे खींचने पड़ते है। अगर ये मजबूरी नहीं होती तो कश्‍मीर समस्‍या का समाधान कब का हो चुका होता। उन्‍होंने पत्‍थरबाजों को काबू में करने के लिए प्रदेश के लोगों से वैज्ञानिक दृष्टिकोण अपनाने की अपील की है। उनका मानना है कि ऐसा करने से कश्‍मीर समस्‍या का समाधान निकालने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ा जा सकता है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो वहां के बच्‍चे आने वाले समय में और ज्‍यादा अनियंत्रित हो जाएंगे।
शरद पवार का बयान, पीएम को नहीं मिली जान से मारने की धमकी, सहानुभूति पाने की है कोशिश

टिकट के लिए आवदेन नहीं किया
हाल ही में सांसद राजकुमार सैनी व केन्द्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह द्वारा राज्यसभा की टिकटें बेचे जाने के बारे दिए गए बयानों के सवाल पर कहा कि भाजपा में न तो टिकटें बेची जाती व न ही खरीदी जाती है। भाजपा में काबिलियत के हिसाब से जिममेदारियां दी जाती हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने तो टिकट के लिए आवेदन तक नहीं किया। भाजपा को पाक साफ पार्टी है। पार्टी ने मुझे जो काम करने के लिए कहा है उसे पूरा करने का प्रयास करूंगा।
खाप का समर्थन
सांसद डीपी वत्‍स ने खाप पंचायत का समर्थन कर उसे एक बार फिर चर्चा में ला दिया है। उन्होंने कहा है कि खाप पंचायतों की कई फैसलों की सराहना की जानी चाहिए। खाप पंचायतों ने कन्या भ्रूण हत्या को रोकने व अंतरजातीय शादियों को बढ़ावा देने का काफह काम किया है। नशे को रोकने व जैविक खेती को बढ़ावा देने का काम भी किया है। उन्‍होंने खाप पंचायत के प्रतिनिधियों को सलाह दी है कि वो उन मामलों में फैसले न सुनाएं जिससे खाप की छवि खराब होती है। इसके बदले खाप समाजिक बुराईयों को दूर करने के लिए प्रोग्रेसिव चीजों को बढ़ावा दे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो