मोदी शासन में भ्रष्टाचार, बड़ी आतंकी घटनाओं का नामोनिशान नहीं : निर्मला

मोदी शासन में भ्रष्टाचार, बड़ी आतंकी घटनाओं का नामोनिशान नहीं : निर्मला

Prashant Kumar Jha | Publish: Jan, 12 2019 05:45:19 PM (IST) राजनीति

रक्षामंत्री ने कहा कि इस सरकार के सत्ता में आने से पहले वर्ष 2014 में देश की हालत बहुत खराब थी।

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का राष्ट्रीय अधिवेशन दिल्ली के रामलीला मैदान में हो रहा है। अधिवेशन के दूसरे और आखिरी दिन कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाई। साथ ही कार्यकर्ताओं से इस उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाने की अपील की। सीतारमण ने कहा कि पांच साल में पीएम मोदी के नेतृत्व में देश 'भ्रष्टाचार मुक्त' हुआ और कोई बड़ी आतंकी घटना नहीं हुई। इससे साबित होता है कि मोदी सरकार की नीति और नीयत कितनी मजबूत है। इस दौरान सीतारमण ने कांग्रेस पर मोदी को प्रधानमंत्री पद से हटाने के लिए पाकिस्तान से मदद मांगने का आरोप लगाया और कहा कि यह केवल मोदी के नेतृत्व में ही संभव हो पाया है कि देश उज्‍जवल भविष्य देख सकता है। सीतारमण ने कहा, "भाजपा कार्यकर्ताओं को दो चीजें रेखांकित करनी चाहिए। पहली, वर्ष 2014 के बाद से कोई बड़ी आतंकी घटना नहीं हुई है। देश में कहर बरपाने के सभी प्रयास सीमा पर ही विफल कर दिए गए और इस सरकार ने सुनिश्चित किया कि आतंकियों को शांति भंग करने का कोई मौका न दिया जाए।"निर्मला सीतारमण ने कहा, "और दूसरा कि हमने भ्रष्टाचार मुक्त पांच साल दिए। इस सरकार में भ्रष्टाचार की फुसफुसाहट तक नहीं हुई।"

देश उज्जवल भविष्य की ओर

सीतारमण ने कहा कि छोटे से लेकर बड़े सुधारों तक प्रधानमंत्री मोदी ने सुशासन पर ध्यान केंद्रित किया। निर्मला ने कहा, "अगर हमें 'सबका साथ, सबका विकास' के मार्ग पर बढ़ना जारी रखना है तो हम गति खोना बर्दाश्त नहीं कर सकते। यह केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हो पाया है कि देश उज्‍जवल भविष्य की ओर देख सकता है।"

कांग्रेस देश में भ्रम फैला रही-सीतारमण

रक्षामंत्री ने कहा कि इस सरकार के सत्ता में आने से पहले वर्ष 2014 में देश की हालत बहुत खराब थी। निर्मला ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में रक्षा बलों ने सीमा पार सर्जिकल स्ट्राइक की और इसकी सराहना करने के बजाय विपक्ष सबूत चाहता है। हमने उन्हें सबूत दिखाए और वही विपक्षी कांग्रेस के कुछ नेता प्रधानमंत्री मोदी को हटाने के लिए मदद मांगने पाकिस्तान गए। इस तरह की गंदी राजनीति कांग्रेस कर रही है।"

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned