scriptजगत प्रकाश नड्डा बने भाजपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष | JP Nadda elected unopposed as the National President of BJP | Patrika News
राजनीति

जगत प्रकाश नड्डा बने भाजपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष

पार्टी मुख्यालय पर किया गया नड्डा के नाम का ऐलान।
केवल नड्डा के ही नाम का हुआ नामांकन और घोषणा।

नई दिल्लीJan 21, 2020 / 08:50 am

अमित कुमार बाजपेयी

jp nadda new president of bjp

भाजपा के नए अध्यक्ष चुने गए जेपी नड्डा।

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम की घोषणा कर दी गई है। जगत प्रकाश नड्डा को सोमवार को पार्टी मुख्यालय में निर्विरोध भाजपा का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया। पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित भाजपा मुख्यालय पर अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी समेत तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहे।
CAA पर बोले सिंघवी, कांग्रेस हिंदुओं को नागरिकता देने के खिलाफ नहीं

इस चुनाव की तैयारी को लेकर शनिवार से ही भाजपा मुख्यालय में मैराथन बैठकों का दौर शुरू हो गया था। बैठक में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, गोवा के सीएम प्रमोद सावंत समेत भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के अलावा उपमुख्यमंत्रियों, प्रदेश प्रमुख, महासचिव भी मौजूद हैं।
इस पद के लिए नड्डा को भारतीय जनता पार्टी का निर्विरोध नया अध्यक्ष चुना गया। पार्टी मुख्यालय में आयोजित चुनाव प्रक्रिया के दौरान केवल नड्डा की ओर से ही नामांकन किया गया।

https://twitter.com/ANI/status/1219184872721248256?ref_src=twsrc%5Etfw
हिमाचल प्रदेश के पूर्व मंत्री नड्डा के पास संगठनात्मक अनुभव है और वह जून 2019 में केंद्र में दोबारा भाजपा सरकार बनने पर पार्टी के अध्यक्ष बने थे। नड्डा ने आज आधिकारिक तौर पर मौजूदा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का स्थान लिया, क्योंकि शाह केंद्र सरकार के गृह मंत्री हैं और अब तक पार्टी मुखिया के रूप में काम करते आए हैं।
इस चुनाव प्रक्रिया के लिए सभी केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा पदाधिकारियों को भाजपा मुख्यालय में सोमवार सुबह 10 बजे उपस्थित रहने को कहा गया था।

दिल्ली चुनाव में कांग्रेस ने टिकट बांटने में किया यह बड़ा खेल, जिनका था यह कनेक्शन उन्हें दी टिकट
नए अध्यक्ष की घोषणा के बाद नड्डा भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। बाद में संगठन के नेताओं के साथ भी बैठक होगी। अध्यक्ष चुने जाने के बाद दिल्ली में फरवरी के तीसरे या चौथे सप्ताह में राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाकर अध्यक्ष पद पर नड्डा के निर्वाचन का अनुमोदन कर दिया जाएगा।

Home / Political / जगत प्रकाश नड्डा बने भाजपा के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो