संसदीय दल का फैसला: संसद में कांग्रेस के अलोकतांत्रिक रवैये को जनता के बीच उठाएगी भाजपा

संसदीय दल का फैसला: संसद में कांग्रेस के अलोकतांत्रिक रवैये को जनता के बीच उठाएगी भाजपा

Dhirendra Mishra | Publish: Feb, 09 2018 12:20:38 PM (IST) राजनीति

भाजपा संसदीय दल की बैठक में पार्टी नेताओं ने कांग्रेस के रवैये को जनता के बीच ले जाने का फैसला किया।

नई दिल्‍ली. पिछले दो दिनों से संसद में कांग्रेस के हंगामे को देखते हुए भाजपा मिशन 2019 की तैयारी में जुट गई है। इसी मद्देनजर नई दिल्‍ली में शुक्रवार को पार्टी संसदीय दल की बैठक हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह सहित पार्टी के दिग्गज नेता इसमें शामिल हुए। संसदीय दल की बैठक में राष्ट्रपति अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव में प्रधानमंत्री के जवाब में कांग्रेस के हमले की पार्टी ने निंदा की है। साथ ही रॉफेल सौदे को लेकर देशहित में बयानबाजी से परहेज करने पर जोर दिया है। पार्टी नेताओं ने कांग्रेस के रवैये को जनता के बीच ले जाने का फैसला किया।

कांग्रेस को उसी की भाषा में देंगे जवाब
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि जिस ढंग से लोकसभा और राज्‍यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर कांग्रेस द्वारा किए गए हल्ला और टोकाटाकी की गई वो ठीक नहीं था। ये रवैया पूरी तरह से अलोकतांत्रिक है। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है। हम इसकी निंदा करते हैं। उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी जिस तरह की राजनीति की शुरुआत कर रहे हैं, उस तरह की राजनीति हम नहीं कर सकते हैं। हम उनकी राजनीति का उन्‍हीं की भाषा में जवाब देंगे। प्रधानमंत्री के अभिभाषण के दौरान कांग्रेस का रवैये को हम जनता के बीच लेकर जाएंगे। कांग्रेस की इन बातों को संसद तक सीमित नहीं रहनी चाहिए। शाह ने कहा कि पार्टी के नेताओं से कहा कि वो सरकार द्वारा किए गए कार्यों को जनता तक पहुंचाएं। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और वित्त मंत्री अरुण जेटली के बजट अभिभाषण की बुकलेट भी बांटी गई।

मिशन 2019 के लिए बुकलेट तैयार
भाजपा 2019 में लोकसभा चुनाव को देखते हुए अभी से तैयारी में जुट गई है। इस मिशन को फतह करने के लिए पार्टी ने एक बुकलेट तैयार की है। इस बुकलेट में धन्‍यवाद प्रस्‍ताव पर पीएम मोदी के भाषण, वित्त मंत्री अरुण जेटली के भाषण, राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह के भाषण को प्रमुखता स्‍थान दिया गया है। इसके अलावा केन्‍द्र सरकार द्वारा चार वर्षों में किए गए कार्यों का ब्‍यौरा भी दिया गया है। किसान और ग्रामीण विकास को लेकर सरकार की विकासपरक नीतियों को प्राथमिकता के साथ शामिल किया गया है। इस बुकलेट में शाह ने 2014 से लेकर अब तक की योजनाओं का जिक्र किया है।

अपने क्षेत्र में समय दें सांसद
भाजपा के इस रुख से साफ है कि पार्टी के सांसद अपने क्षेत्रों में ज्यादा से ज्यादा समय दें। इसके अलावा बुकलेट में शामिल मोदी सरकार की नीतियों का प्रचार प्रसार करें। ताकि जनता को पता चल सके कि मोदी सरकार ने उनके लिए क्या-क्या कदम उठाए हैं।

Ad Block is Banned