scriptBJP का मिशन 2019, मोदी ने चाय पर चर्चा के बाद दिया टिफिन पर चर्चा का मंत्र | bjp plan tiffin meeting for mission 2019 | Patrika News

BJP का मिशन 2019, मोदी ने चाय पर चर्चा के बाद दिया टिफिन पर चर्चा का मंत्र

Published: Feb 09, 2018 03:59:26 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में सांसदों को यह मंत्र दिया गया कि वो अपने क्षेत्र में जाकर बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन मीटिंग करें।

Narendra Modi
नई दिल्ली। मिशन 2019 की तैयारी में बीजेपी अभी से जुट गई है। जहां बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने चुनावी दौरे शुरु कर दिए हैं तो पीएम नरेंद्र मोदी ने जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने की नसीहत दी है। बीजेपी संसदीय दल की बैठक में सांसदों को यह मंत्र दिया गया कि वो अपने क्षेत्र में जाकर बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन मीटिंग करें।

टिफिन पर करेंगे चर्चा
बता दें कि इससे पहले यूपी विधानसभा चुनावों में भी बीजेपी ने टिफिन मीटिंग पर काम किया था। पीएम मोदी जब चुनाव प्रचार के लिए वाराणसी गए थे तो उन्होंने पार्टी नेताओं के साथ खुले में बैठक खाना खाया था। जिसकी तस्वीरें भी खूब चर्चा में रहीं। इसके अलावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी दलित और ओबीसी कार्यकर्ताओं के घर जाकर खाना खाते रहते हैं।

पेट पूजा से बनेगी रणनीति
जिस तरह 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने चाय पर चर्चा कर बूथ लेवल पर कार्यकर्ताओं से संवाद स्थापित किया था ठीक वैसे ही लोकसभा चुनाव 2019 में टिफिन मीटिंग के आइडिया पर काम करने वाली है। इसके तहत सांसद अपने क्षेत्र में हर बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं से संपर्क कर बैठक करेंगे। यहां पेट पूजा के साथ सरकार की उपलब्धियों, योजनाओं, तैयारियों और विपक्ष के खिलाफ अपनी रणनीति से कार्यकर्ताओं को अवगत करवांएगे।

मिशन 2019 के लिए बुकलेट तैयार
बीजेपी 2019 में लोकसभा चुनाव को देखते हुए अभी से तैयारी में जुट गई है। इस मिशन को फतह करने के लिए पार्टी ने एक बुकलेट तैयार की है। इस बुकलेट में धन्‍यवाद प्रस्‍ताव पर पीएम मोदी के भाषण, वित्त मंत्री अरुण जेटली के भाषण, राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह के भाषण को प्रमुखता स्‍थान दिया गया है। इसके अलावा केन्‍द्र सरकार द्वारा चार वर्षों में किए गए कार्यों का ब्‍यौरा भी दिया गया है। किसान और ग्रामीण विकास को लेकर सरकार की विकासपरक नीतियों को प्राथमिकता के साथ शामिल किया गया है। इस बुकलेट में शाह ने 2014 से लेकर अब तक की योजनाओं का जिक्र किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो