scriptचुनाव आयोग से पहले अमित शाह ने कर दिया गुजरात विधानसभा चुनावों का ऐलान | BJP president Amit gave statement about Gujarat Election befor ec | Patrika News

चुनाव आयोग से पहले अमित शाह ने कर दिया गुजरात विधानसभा चुनावों का ऐलान

Published: Oct 02, 2017 04:47:10 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

चुनाव आयोग शायद अभी गुजरात में विधानसभा चुनाव कराने की तैयारी कर रहा होगा लेकिन बीजेपीअध्यक्ष अमित शाह ने चुनाव के समय का ऐलान कर दिया है।

amit
नई दिल्ली। भारतीय चुनाव आयोग शायद अभी गुजरात में विधानसभा चुनाव कराने की तैयारी कर रहा होगा लेकिन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने चुनाव के समय का ऐलान कर दिया है। पोरबंदर में गुजरात गौरव यात्रा के अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि गांधी, पटेल और मोदी गुजरात के गौरव हैं।

दिसंबर के पहले सप्ताह में चुनाव
जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव इसी साल दिसंबर के पहले सप्ताह में संपन्न कराए जाएंगे। शाह के इस ऐलान से सियासी बवाल मच सकता है, क्योंकि चुनाव आयोग ने चुनावों को लेकर अबतक कोई ऐलान नहीं किया है।
https://twitter.com/ANI/status/914771768249692160?ref_src=twsrc%5Etfw
गांधी को गुजराती चश्मा चाहिए
इस दौरान शाह ने राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि राहुल को अब गुजराती चश्मा पहनने की जरुरत है जो इटली में ना बनी हो। इसके बाद ही उन्हे सूबे में विकास दिखाई देगा। अगर राहुल गांधी को गुजरात के सपने आते हैं तो उनको पूरा करने के लिए उन्हें इटली नहीं बल्कि पोरबंदर आना पड़ेगा।

22 जनवरी को खत्म होगा विधानसभा कार्यकाल
बता दें कि गुजरात विधानसभा की यह कार्यकाल 22 जनवरी 2018 को खत्म होगा। ऐसे में सभी पार्टियों के दिग्गज गुजरात में डेरा डालना शुरु कर चुके हैं। बीते दिनों कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात का दौरा किया था और अब अमित शाह दौरे पर हैं। आम आदमी पार्टी भी गुजरात में चुनावी मुहिम को तेज करने का ऐलान कर चुकी है।

बीजेपी के लिए अहम गुजरात
बता दें कि गुजरात चुनाव बीजेपी के लिए काफी अहम है। नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से तीन साल में दो मुख्यमंत्री बदले जा चुके हैं। बीजेपी को सूबे में विरोध का सामना करना पड़ा रहा है। गुजरात का बाहुल्य पटेल समुदाय भी कई मौके पर बीजेपी के खिलाफ दिखा। पटेल समुदाय के नेता हार्दिक पटेल ने तो राज्य में बीजेपी के खिलाफ मोर्चा संभाल रखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो