scriptBJP अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार बिहार जाएंगे नड्डा, नीतीश कुमार से भी होगी मुलाकात | BJP President JP Nadda Visit Bihar On 22 February | Patrika News

BJP अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार बिहार जाएंगे नड्डा, नीतीश कुमार से भी होगी मुलाकात

locationनई दिल्लीPublished: Feb 21, 2020 11:29:49 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

बीजेपी ( BJP ) अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार बिहार जाएंगे जेपी नड्डा ( JP Nadda )
जेडीयू ( JDU ) अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) से भी होगी मुलाकात

JP Nadda

अगामी 22 फरवरी को बिहार जाएंगे जेपी नड्डा।

नई दिल्ली। बीजेपी ( BJP ) अध्यक्ष जेपी नड्डा ( JP Nadda ) 22 फरवरी को बिहार के दौरे पर जाने वाले हैं। भाजपा अध्यक्ष बनने के बाद जेपी नड्डा का यह बिहार का पहला दौरा होगा। पटना ( Patna ) में उनके स्वागत करने के लिए भव्य तैयारियां की जा रही हैं। प्रदेश दफ्तर से लेकर पटना के हर सड़क पर जेपी नड्डा की बड़ी-बड़ी तस्वीर और होर्डिग लगाई गई है। इस दौरे के बहाने बिहार भाजपा ने प्रदेश में चुनावी तैयारी भी शुरू कर दी है। इसके लिए प्रदेश में बैठकों का कई दौर हुआ। नड्डा अपने दौरे के दौरान प्रदेश में चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगे और जेडीयू ( JDU ) अध्यक्ष नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) से मुलाकात करेंगे।
गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मुलाकात हो चुकी है। दोनों नेता एक साथ रैलियां भी कर चुके हैं। प्रदेश भाजपा के नेता का कहना है कि दोनों नेताओं के बीच अनौपचारिक बातचीत होगी, लिहाजा इस बातचीत में सीट शेयरिंग को लेकर कोई बातचीत होने की संभावना नहीं है। इस संदर्भ में जब भी बात होगी तो प्रदेश नेतृत्व बातचीत कर केंद्रीय हाईकमान को अवगत कराएगा। अपने दौरे के दौरान भाजपा अध्य्क्ष पटना में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और संगठन को परखेंगे। जानकारी के अनुसार, भाजपा अध्यक्ष का बिहार में 11 जिलों में के कार्यालय का उद्घाटन करने का भी कार्यक्रम है।
भाजपा के सारे मोर्चा और प्रकोष्ठ की ओर से 22 फरवरी को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का पटना आगमन पर भव्य स्वागत किया जाएगा। नड्डा 22 फरवरी को 11 जिलों के नव-निर्मित कार्यालय का उद्घाटन प्रदेश मुख्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करेंगे। इसके बाद वे प्रदेश कोर कमेटी के साथ राजकीय अतिथिशाला में बैठक करेंगे। गौरतलब है कि बिहार भाजपा सभी जिलों में जिला कार्यालय का भवन बनवा रही है। 11 जिलों में पार्टी का भवन बन कर करीब-करीब तैयार है। यहां आपको यह भी बता दें कि जेपी नड्डा का बिहार से गहरा रिश्ता रहा है। पटना उनकी जन्मभूमि और कर्मभूमि भी रही है। उनकी सियासी यात्रा की शुरुआत पटना से ही हुई। 1980 के दशक में पटना कॉलेज में पढ़ाई करते हुए नड्डा पहली बार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर आकर्षित हुए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो