scriptकुमारस्वामी के शपथग्रहण का बहिष्कार, येदियुरप्पा के नेतृत्व में बीजेपी का विरोध प्रदर्शन | bjp protest against jds-congress swearing ceremony in karnataka | Patrika News

कुमारस्वामी के शपथग्रहण का बहिष्कार, येदियुरप्पा के नेतृत्व में बीजेपी का विरोध प्रदर्शन

locationनई दिल्लीPublished: May 23, 2018 03:17:21 pm

Submitted by:

mangal yadav

बीजेपी ने बुधवार को प्रदेश भर में कांग्रेस और जेडीएस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इसमें बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता औऱ नेता मौजूद रहे।
 

bjp protest

कुमारस्वामी के शपथग्रहण का बीजेपी करेगी बहिष्कार, येदियुरप्पा के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन

बेंगलूरुः कर्नाटक में सरकार बनाने में नाकाम रही बीजेपी अब सड़क पर उतर आई है। बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व में पार्टी के विधायकों और कार्यकर्ताओं ने बेंगलूरुु में बुधवार को कांग्रेस-जेडीएस के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे बीजेपी नेताओं ने कहा कि चुनावों में तीसरे नंबर की पार्टी के नेता को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाना असंवैधानिक है। बीजेपी नेताओं ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और जेडीएस के लोग सत्ता के भूखे हैं इसलिए जनादेश का अपमान किया जा रहा है।

तीन महीने नहीं चलेगी सरकारः येदियुरप्पा

बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने जेडीएस और कांग्रेस के गठबंधन को अपवित्र करार दिया। उन्होंने कहा कि निहित स्वार्थ पर आधारित ये गठबंधन तीन महीने से अधिक नहीं चलेगा। येदियुरप्पा ने कहा कि गठबंधन बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के इरादे से बनाया गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता जनादेश के खिलाफ बनने जा रही सरकार का विरोध कर रहे हैं। येदियुरप्पा के अनुसार बीजेपी के इस विरोध प्रदर्शन में भारी संख्या में स्थानीय लोग भी शामिल रहे।

शपथ ग्रहण में शामिल नहीं होंगे बीजेपी नेता

जहां करीब-करीब पूरा विपक्ष कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कर्नाटक पहुंचे हैं वहीं बीजेपी नेता इस शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार करेंगे। बीजेपी का कहना है कि यह गठबंधन जनादेश के खिलाफ बना है। इसलिए शपथग्रहण समारोह में शामिल होने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता। जबकि कांग्रेस और जेडीएस का कहना है कि बीजेपी अपनी सरकार बचा नहीं पाई इसलिए वह शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं हो रही है।

 

 

 

https://twitter.com/hashtag/Karnataka?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
शपथग्रहण से पहले दिया था इस्तीफा

अभी कुछ दिन पहले सत्ता की लड़ाई में बीजेपी को कांग्रेस ने मात दे दी थी। विधानसभा में बहुमत साबित करने से पहले ही बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद राज्यपाल ने जेडीएस-कांग्रेस गंठबंधन के नेता कुमार स्वामी को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए निमंत्रित किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो