scriptBJP-RSS कराना चाहती है राहुल गांधी की हत्या: लालू | BJP-RSS wants to kill Rahul Gandhi: Lalu | Patrika News

BJP-RSS कराना चाहती है राहुल गांधी की हत्या: लालू

Published: Aug 08, 2017 03:27:00 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

लालू यादव ने एक बार फिर बीजेपी-आरएसएस पर निशाना साधा है।

Lalu yadav

पटना. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कार पर पत्थर फेंकने की घटना को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा कि यह भाजपा और संघ का प्लान है कि राहुल को मिटा दें ताकि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से खत्म हो जाए। उन्होंने कहा कि ये लोग उनकी हत्या करना चाहते हैं और ऐसा कभी भी हो सकता है। राहुल को सतर्क रहना चाहिए। उल्लेखनीय कि इससे पहले खुद राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से निंदा नहीं करने पर अफसोस जताते हुए कहा था कि जो खुद घटना को अंजाम देता है, वो निंदा कैसे कर सकता है। राहुल ने कहा कि पत्थरबाजी करना भाजपा और आरएसएस की राजनीति का तरीका है, इस पर क्या कह सकते हैं।

बनासकांठा में राहुल के काफिल पर हुआ था हमला
बीते शुक्रवार को बनासकांठा बाढ़ पीढि़तों से मिलने पहुंचे राहुल गांधी के काफिले पर भीड़ में कुछ लोगों ने पथराव किया था। पथराव से राहुल गांधी की गाड़ी का शीशा टूट गया था। पत्थर उनके निजी सुरक्षाकर्मी को लगा। घटना के बाद से कांग्रेस लगातार कह रही है कि भाजपा के गुंडो ने राहुल पर हमला किया। यह सब पहले से प्रायोजित है।

लोकसभा में भी इस मुद्दे पर हंगामा
कांग्रेस ने मंगलवार को लोकसभा में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हुए हमले के मामले को उठाकर हंगामा किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने गुजरात में राहुल पर पथराव का मामला उठाते हुए कहा कि वह शहीद का बेटा है और हम ऐसे हमले से नहीं डरेंगे। कांग्रेस ने राहुल की हत्या की साजिश का आरोप लगाया। कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल ने खुद ही सुरक्षा मानदंडों का उल्लंघन किया और बुलेट प्रूफ गाड़ी नहीं ली। राजनाथ ने राहुल पर आरोप लगाया कि वह गुजरात में आपदा पर्यटन के लिए गए थे। इस मसले पर हंगामे की वजह से लोकसभा की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित करनी पड़ी।

संसद में हंगामा, राजनाथ ने सुरक्षा इंतजाम का दिया ब्यौरा
राजनाथ सिंह ने कहा, ‘राहुल गांधी को एसपीजी की सुरक्षा मिली हुई है, इसलिए उनके दौरे को लेकर एएसएल (अडवांस सिक्यॉरिटी लिएजन) की कार्रवाई पहले ही कर ली गई थी। उनकी सुरक्षा में एसपीजी, प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी व अन्य अधिकारी मौजूद थे। एएसएल और राज्य खुफिया विभाग की रिपोर्ट मिली थी उसके हिसाब से गार्ड, पेट्रोलिंग और कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई थी। बुलेट प्रूफ कार, जैमर्स की भी व्यवस्था थी। धनेरा (जहां राहुल का दौरा था) में एसपी रैंक के 2, डेप्युटी रैंक के 6 अफसर समेत अन्य सुरक्षाकर्मी लगाए गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो