scriptराजद के ‘जंगलराज’ की याद दिलाएगा भाजपा का चुनाव प्रचार रथ: भूपेंद्र यादव | BJP's election campaign chariot will remind RJD's 'Jungle Raj': Bhupendra Yadav | Patrika News

राजद के ‘जंगलराज’ की याद दिलाएगा भाजपा का चुनाव प्रचार रथ: भूपेंद्र यादव

locationनई दिल्लीPublished: Oct 29, 2020 11:44:16 pm

Submitted by:

Mohit sharma

बिहार भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ की तरफ से चुनाव प्रचार रथ गुरुवार को पटना से रवाना किया गया
रथ को भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया

678.png

नई दिल्ली। बिहार भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ की तरफ से चुनाव प्रचार रथ गुरुवार को पटना से रवाना किया गया। रथ को भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस रथ में कथित जंगलराज की तस्वीर दिखाते हुए राजग के शासन काल से उसकी तुलना की गई है। रथ में लगाई गई तस्वीरों के माध्यम से जंगलराज के उस समय को लोगों को याद दिलाने की कोशिश की गई। हत्या, अपहरण, लूटपाट, डकैती, रंगदारी और वसूली उद्योग के प्रतीकात्मक पोस्टर लगाए गए हैं।

इस मौके पर भाजपा नेता भूपेंद्र यादव ने कहा कि यह रथ पूरे बिहार में जंगल राज के उस 15 साल को याद दिलाएगा जिसमें व्यापारी या तो बिहार से बाहर चले गए या फिर व्यापार छोड़ने पर मजबूर हो गए।

उन्होंने कहा, “जंगलराज से अगर कोई सबसे ज्यादा प्रताड़ित हुआ था तो वो व्यापारी वर्ग ही था जिसने जंगल राज की असली तस्वीर देखी है। कोई भी सप्ताह ऐसा नहीं बितता था जब व्यापारियों की हत्या या अपहरण नहीं होता था। व्यापार करने के लिए उनसे रंगदारी वसूली जाती थी और नहीं देने पर उनका या उनके परिवार का अपहरण कर लिया जाता था।”

उन्होंने कहा कि यह रथ लोगों को जंगल राज की याद दिलाएगा और बदले बिहार की तस्वीर भी जनता के सामने रखेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो