भाजपा का पलटवार, संबित पात्रा बोले- माफी मांगें केजरीवाल

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल उठाने के बाद बुधवार को भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा।

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बीच वैक्सीन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा केंद्र सरकार पर सवाल उठाने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार किया। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने केजरीवाल के पाकिस्तान से युद्ध को लेकर दिए गए बयान पर माफी मांगने के लिए कहा है।

केंद्र सरकार का WhatsApp को जवाब, केवल बहुत गंभीर अपराध के मामले में चाहिए जानकारी

केंद्र सरकार पर निशाना साधने के बाद भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने बुधवार शाम को एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया। इस दौरान पात्रा ने कहा, "आज हमनें दो बार टीवी पर अरविंद केजरीवाल जी को देखा है और दोनों ही बार वह झूठ, भ्रम और क्रेडिट की राजनीति करते हुए नजर आए।"

पात्रा ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि इस प्रकार कि इस प्रकार की राजनीति अभी नहीं होनी चाहिए। करीब 20 करोड़ वैक्सीन केंद्र सरकार ने तमाम राज्यों को मुहैया करा दी है। दिल्ली में आज भी 1.5 लाख से अधिक वैक्सीन मौजूद है। केजरीवाल जी आप इसका प्रबंधन करिए। लेकिन हर दिन 2-3 प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस पर राजनीति न कीजिए।"

भाजपा ने आगे कहा, "केजरीवाल जी ने कुछ समय पहले खुद कहा था कि दिल्ली को स्वतंत्र रहने दीजिए, हम पूरी दिल्ली में 3 महीने में टीकाकरण कर लेंगे। जब आपको स्वतंत्रता दी जाती है तो आप कहते हैं कि हमें वैक्सीन उपलब्धता पर स्वतंत्रता क्यों दी जाती है, ये तो केंद्र का विषय है।"

इतना ही नहीं भाजपा प्रवक्ता ने पाकिस्तान वाले बयान को लेकर केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा, "केजरीवाल आप कहते हैं कि ये युद्ध की स्थिति है, इसमे कोई दो मत नहीं है। कोरोना से लड़ाई में पहली वेव भी युद्ध की परिस्थिति थी और सेकंड वेव भी। पहली बार भी हिंदुस्तान इस युद्ध में जीता था और दूसरी वेव में भी हम जीतेंगे।" 

लद्दाख और एलएसी सेक्टर में नए इजरायली हेरॉन ड्रोन तैनात करेगा भारत, बढ़ेगी चीन की परेशनी

उन्होंने आगे कहा, "केजरीवाल जी आपने कहा कि जब पाकिस्तान से युद्ध होगा कि क्या यूपी अपनी टैंक और दिल्ली न्यूक्लियर बम बनाएगा। दुख तो इस विषय का है कि सर्जिकल स्ट्राइक होती है, तो उस समय भी आप कहां राजनीति करने से चूकते हैं, उस समय भी आप सुबूत मांगते हैं।"

दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए संबित पात्रा बोले, "कल केजरीवाल जी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर के लिए वे पूरी तरह से तैयार हैं। ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन प्लांट की वे व्यवस्था कर रहे हैं। अस्पतालों में बेड की व्यवस्था कर रहे हैं। जब दूसरी लहर आई तब केजरीवाल जी ने ऐसा क्यों नहीं किया।"

coronavirus
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned