गुजरात के 5 कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के लिए भाजपा ने 65 करोड़ खर्च किए : कांग्रेस

गुजरात कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा ने कांग्रेस के पांच विधायकों के इस्तीफों को खरीदने के लिए 65 करोड़ रुपए दिए हैं। चावड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री के आवास पर रुपए का लेनदेन हुआ है।

By: Prashant Jha

Updated: 16 Mar 2020, 10:59 PM IST

नई दिल्ली। गुजरात कांग्रेस प्रमुख अमित चावड़ा ने सोमवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस के पांच विधायकों के इस्तीफों को खरीदने के लिए 65 करोड़ रुपए दिए हैं। चावड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री के आवास पर रुपए का लेनदेन हुआ है। जैसे ही सदन छठे सत्र के लिए एकत्र हुआ, कांग्रेस व भाजपा सदस्यों के बीच तीखी बहस हुई। चावड़ा व सदन में विपक्ष के नेता परेश धानाणी ने भाजपा पर कांग्रेस के पांच विधायकों के शनिवार व रविवार को इस्तीफे को लेकर भ्रष्ट कार्य में शामिल रहने का आरोप लगाया।

पार्टी ने पांचों विधायकों को किया निलंबित

चावड़ा ने इस्तीफे देने वाले पांचों विधायकों को पार्टी से निलंबित भी कर दिया है। चावड़ा ने कहा कि जनता ने कांग्रेस की विचारधारा पर इन विधायकों को वोट दिया था। लेकिन इन्होंने पार्टी के चुनाव चिह्न का गलत इस्तेमाल कर इस्तीफा दिया है।

ये भी पढ़ें: अल्पमत में होने के कारण शक्ति परीक्षण से भाग रही कमल नाथ सरकार : तोमर

चावड़ा ने आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार के पैसे का इस्तेमाल पांच विधायकों को खरीदने के लिए किया गया है। उन्होंने कहा, "एक अखबार ने आज दावा किया कि गुजरात के मुख्यमंत्री के बंगले पर 65 करोड़ रुपए का लेन-देन हुआ। यह पैसा कहां से आया?" इसे लेकर सत्तारूढ़ पार्टी के सदस्यों ने भी आरोप लगाए, जिससे सदन में हंगामे की स्थिति पैदा हो गई।

ये भी पढ़ें: कोरोना की दहशत के बावजूद प्रदर्शन पर अड़ा शाहीनबाग, अब भी सड़कों पर बैठी हैं सैकड़ों महिलाएं

उप मुख्यमंत्री ने विपक्ष से माफी की मांग की

आरोपों से नाराज उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने मांग की कि विपक्ष या तो आरोपों को साबित करे या माफी मांगे।नितिन पटेल ने कहा, "विपक्षी नेताओं ने गुजरात के मुख्यमंत्री और भाजपा के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। हम इसे हल्के में नहीं ले सकते। या तो वे अपने आरोपों को साबित करें या माफी मांगें।" कांग्रेस के आरोप का जवाब देते हुए गुजरात भाजपा प्रमुख जीतू वघानी ने कहा, "कांग्रेस के भीतर कलह का परिणाम विधायकों का इस्तीफा है।"

Show More
Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned