भाजपा के वरिष्‍ठ नेता सुब्रह्मण्‍यम स्‍वामी बोले, राहुल गांधी नहीं बन सकते PM

भाजपा नेता स्‍वामी का कहना है कि मुझे समझ में नहीं आता कि आखिर कुछ राजनीतिक दल राहुल को देश का अगला पीएम क्यों घोषित कराना चाहते हैं।

By: Dhirendra

Published: 18 Dec 2018, 11:11 AM IST

नई दिल्‍ली। भाजपा नेता सुब्रह्मण्‍यम स्‍वामी ने 2019 में होने वाले चुनाव से पहले एक बार फिर बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कभी भी देश के प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं। मीडिया एजेंसी से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि मुझे समझ में नहीं आता कि आखिर कुछ राजनीतिक दल राहुल को देश का अगला पीएम क्यों घोषित कराना चाहते हैं। वह लिखित तौर पर यह कबूल चुके हैं कि ब्रिटिश नागरिक हैं। एक ब्रिटिश नागरिक कभी भारत को पीएम नहीं बन सकता। इसके बावजूद लोग उन्‍हें पीएम बनाने में लगे हैं।

आडवाणी ने इस मुद्दे को दबाया
उन्‍होंने कहा कि इस मुद्दे को उठाने पर भाजपा के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी की अध्यक्षता वाली एथिक्स कमेटी ने मेरी शिकायत को ठंडे बस्ते में डाल दी थी। लेकिन गृह मंत्रालय इस मामले की जांच-पड़ताल कर रहा है। जांच पूरा होने के बाद इस मामले में कुछ और नया खुलासा होगा और राहुल गांधी का पर्दाफाश हो जाएगा।

स्‍टालिन ने माना राहुल को पीएम का उम्‍मीदवार
आपको बता दें कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद द्रमुक अध्यक्ष एमके स्टालिन ने कहा था कि विपक्ष की तरफ से पीएम उम्मीदवार राहुल गांधी होने चाहिए। उनमें भाजपा को हराने की ताकत है। हालांकि स्टालिन का यह बयान विपक्ष के कई दलों को रास न आया। इनमें सपा, बसपा, रांकपा, तेदेपा व टीएमसी शामिल हैं।

bjp leader
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned