इटली के लिए रवाना हुए राहुल गांधी तो BJP ने उठाए सवाल, फिर कांग्रेस ने ऐसे किया पलटवार

  • Congress नेता राहुल गांधी इटली हुए रवाना
  • BJP नेता गिरिराज सिंह बोले- राहुल की भारत में छुट्टियां खत्म
  • कांग्रेस ने कहा- नानी को देखने गए हैं, इसमें गलत क्या है?

By: धीरज शर्मा

Published: 28 Dec 2020, 01:51 PM IST

नई दिल्ली। देशभर में चल रहे किसान आंदोलन में सरकार को लगातार घेर रही कांग्रेस ( Congress Foundation Day ) का 28 दिसंबर को स्थापना दिवस है। लेकिन स्थापना दिवस के ठीक पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) इटली के लिए रवाना हो गए। ऐसे में बीजेपी को बैठे-बिठाए एक मुद्दा मिल गया।

बीजेपी नेताओं ने राहुल गांधी के इटली रवाना होने के चलते कांग्रेस पर तंज कसा है। बीजेपी ने राहुल गांधी के इटली जाने को उनके छुट्टी मनाना से जोड़कर चुटकी ली है। वहीं बीजेपी के इन बयानों पर कांग्रेस का भी पलटवार सामने आया है।

कोरोना संकट के बीच केंद्रीय मंत्री की लोगों से अजीब अपील, जानिए क्यों दिन में एक बार नो कोरोना नो कहने को कहा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी विदेश यात्रा पर हैं और पार्टी के स्थापना दिवस पर वो अनुपस्थित रहे। राहुल के इटली रवाना होने पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीटर कर कांग्रेस पर तंज कसा। उन्होंने कहा- 'भारत में राहुल गांधी की छुट्टी खत्म हो गई है, आज वह इटली वापस चले गए।'

वहीं बीजेपी सांसद जनरल वीके सिंह ने राहुल की यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल को बधाई, यहां कांग्रेस स्थापना दिवस मना रही है और राहुल जी विदेश में आराम कर रहे है। शायद बहुत थक गए हैं।

कांग्रेस का पलटवार
वहीं बीजेपी के इस तंज पर कांग्रेस का भी पलटवार सामने आया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राहुल गांधी अपनी नानी से मिलने गए हैं। क्या यह गलत है? व्यक्तिगत दौरे करने का अधिकार सभी को है। बीजेपी निम्न स्तर की राजनीति कर रही है। वे राहुल गांधी पर निशाना साध रहे हैं क्योंकि वे केवल एक नेता को निशाना बनाना चाहते हैं।

सावधान! मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में अगले चार दिन कड़ाके की ठंड का जारी किया अलर्ट

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी एक निजी यात्रा पर गए हैं, उनकी नानी की तबीयत ठीक नहीं है। ऐसे में बीजेपी को इसपर सवाल नहीं खड़े करने चाहिए। सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी अभी पार्टी अध्यक्ष नहीं हैं, सोनिया गांधी हैं।

आपको बता दें कि 28 दिसंबर को कांग्रेस अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है। कांग्रेस की ओर से अलग-अलग माध्यम से 136वां स्थापना दिवस मनाया जाएगा। हालांकि इस मौके पर राहुल गांधी देश में मौजूद नहीं हैं।

Congress BJP
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned