scriptतेलंगाना में महाधिवेशन के जरिये प्रचार का बिगुल फूंकेगी भाजपा, शाह और राजनाथ वोटरों से करेंगे संवाद | BJP to launch poll campaign in Telangana on October 26 | Patrika News

तेलंगाना में महाधिवेशन के जरिये प्रचार का बिगुल फूंकेगी भाजपा, शाह और राजनाथ वोटरों से करेंगे संवाद

locationनई दिल्लीPublished: Oct 24, 2018 12:06:53 pm

तेलंगाना में महाधिवेशन के जरिये प्रचार का बिगुल फूंकेगी भाजपा, शाह और राजनाथ वोटरों से करेंगे संवाद

bjp

तेलंगाना में महाधिवेशन के जरिये प्रचार का बिगुल फूंकेगी भाजपा, शाह और राजनाथ वोटरों से करेंगे संवाद

नई दिल्ली। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को जीतना इस वक्त हर राजनीतिक दल खास तौर भाजपा-कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती है।क्योंकि इस चुनाव में जो जीत का परचम लहराएगा उसकी आगामी लोकसभा चुनाव 2019 की राह आसान होगी। यही वजह है कि भाजपा मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में जहां वापसी करने की तैयारी कर रही है वहीं मिजोरम और तेलंगाना में परचम लहराना भाजपा के ग्राफ को ऊंचाई देगा। इसी के चलते अब भाजपा इन दोनों राज्यों पर भी अपने फोकस बनाए हुए है।
गोवा सीएम पर्रिकर की बिगड़ी तबीयत के बीच भाजपा में खुलकर सामने आई अंदरुनी कलह, कांग्रेस के पास बड़ा मौका

दक्षिण भारत में अपना पैर जमाने की कोशिश में लगी भाजपा के लिए तेलंगाना में मौजूदगी का एहसास कराना बड़ी चुनौती है। पार्टी को पता है कि दक्षिण भारत में पार्टी का परचम लोकसभा चुनाव में लहराना है, तो उसके पहले तेलंगाना विधानसभा चुनाव में अपनी धमक का एहसास कराना होगा। भाजपा का लक्ष्य तेलंगाना विधानसभा चुनाव में इतनी सीटें जीतना है जिसके दम पर वो राज्य में सरकार बनाते वक्त किंगमेकर की भूमिका में आ जाए।
119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा में बहुमत के लिए 60 सीटों की जरूरत है। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व में टीआरएस ने वक्त से पहले चुनाव कराने का फैसला कर एंटीइंकंबेंसी फैक्टर को कम कर फिर से सरकार बनाने की एक कोशिश की है। कांग्रेस समेत विरोधी दल टीआरएस के खिलाफ एक जुट हो सकते हैं। यहीं से भाजपा किंग मेकर की भूमिका में आ सकती है। टीआरएस को बहुमत के लिए साथ देकर भाजपा इस लड़ाई को भी अपनी जीत में बदल सकती है।
जम्मू-कश्मीरः नौगाम के सूथू में सुरक्षा बल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, दो आतंकी ढेर
अमित शाह शुरू करेंगे ‘विजय लक्ष्य युवा महाधिवेशन’ अभियान
तेलंगाना में भाजपा विजय लक्ष्य युवा महाधिवेशन के जरिये अपनी जोरदार आमद दर्ज करवाना चाहती है। इसके चलते राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ‘विजय लक्ष्य युवा महाधिवेशन’ अभियान की शुरुआत करेंगे। 26 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक चलने वाले इस अधिवेशन का मकसद वोटर के बीच संवाद स्थापित करना है। अधिवेशन में बीजेपी युवा मोर्चा के देशभर के 72 हजार कार्यकर्ता शिरकत करेंगे। इनमें देश भर के युवा मोर्चा के पदाधिकारियों के अलावा मंडल स्तर तक के युवा मोर्चा के पदाधिकारियों को बुलाया गया है। अधिवेशन में 2 लाख से ज्यादा लोगों के जुटने की उम्मीद जताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो