VIDEO: येदियुरप्पा के शपथ से लेकर फैसलों तक पर एक नजर

Chandra Prakash Chourasia | Updated: 26 Jul 2019, 10:23:35 PM (IST) राजनीति

  • BS Yeddyurappa ने संभाल कर्नाटक सीएम का पद
  • ढोल नगारा बजाकर नई सरकार का स्वागत
  • सीएम बनने के बाद येदियुरप्पा ने लिए बड़े फैसले

नई दिल्ली। कर्नाटक में सत्ता के लिए चल रहा संघर्ष आखिरकार खत्म हो गया। शुक्रवार की शाम बीएस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही राज्य में बीजेपी की वापसी हो गई। BS Yediyurappa ने चौथी बार कर्नाटक के सीएम पद की कमान संभाली है।

कर्नाटक का 'किंग': येदियुरप्पा ने संभाला मुख्यमंत्री पद, अमित शाह ने दी बधाई

राजभवन के बाहर खुशी में झूमे बीजेपी समर्थक

येदियुरप्पा जब सीएम पद की शपथ ले रहे थे, तब राजभवन के बाहर भारी संख्या बीजेपी समर्थक खुशी में झूम रहे थे। नई सरकार का स्वागत बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ढोल नगारा बजाकर किया।

मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ लेने के बाद येदियुरप्पा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार के दो बड़े फैसलों का ऐलान किया।

कर्नाटक: येदियुरप्पा के नाम अनोखा रिकॉर्ड, CM पद का एक भी कार्यकाल नहीं कर पाए पूरा

सीएम येदियुरप्पा के बड़े फैसले

सीएम ने कहा कि राज्य के किसानों को pm kisan samman nidhi yojana का लाभ मिलेगा। छह हजार वार्षिक इस योजान की पहली किस्त जल्द ही दी जाएगी। वहीं बुनकरों का 100 करोड़ लोन माफ करने की भी घोषणा की।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned